शाहजहांपुर: बच्चों ने नहीं किया 'सलाम' तो टीचर ने बुरी तरह पीटा
Shahjahanpur News in Hindi

शाहजहांपुर: बच्चों ने नहीं किया 'सलाम' तो टीचर ने बुरी तरह पीटा
टीचर चांद मियां

बीएसए राकेश कुमार के मुताबिक इस मामले में प्रथमदृष्टया दोषी पाए जाने पर अध्यापक चांद मियां को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच कराई जा रही है.

  • Share this:
यूपी के शाहजहांपुर में एक टीचर पर धार्मिक तरीके से अभिनंदन ना करने पर बच्चों की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है. आरोप है कि चांद मियां नाम के टीचर ने हिंदू बच्चों से सलाम ना कहने पर उनकी पिटाई की. इस घटना के बाद से बेसिक शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. फिलहाल आरोपी टीचर को निलंबित कर के मामले की जांच शुरू कर दी गई है. इस घटना के बाद बच्चों के अभिभावकों ने गांव में निरीक्षण के लिए आई प्रमुख सचिव डिंपल वर्मा से इसकी शिकायत की.

मामला तिलहर ब्लॉक के बिलहरी गांव का है. जहां बेसिक शिक्षा विभाग के टीचर के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है. आरोप है बच्चों ने शिक्षक को गुड मॉर्निंग बोला था लेकिन चांद मियां नाम का टीचर बच्चों से सलाम करके अभिनंदन करने को कह रहा था. इसी बात से नाराज होकर उसने कई बच्चों को बुरी तरीके से पीट दिया.

बच्चों से बात करते बीएसए राकेश कुमार




पीड़ित छात्र प्रियांशु ने बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार को बताया कि हम लोग सलाम वालेकुम नहीं बोल पाते तो चांद मियां उन्हें बुरी तरह पीटते हैं. जिसके कारण गर्दन पर पिटाई के दौरान चोटें भी आई है. बीएसए राकेश कुमार के मुताबिक इस मामले में प्रथमदृष्टया दोषी पाए जाने पर अध्यापक चांद मियां को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच कराई जा रही है.
प्रियांशु की मां की तहरीर पर आरोपी टीचर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस घटना की जांच में जुट गई है. हालांकि स्कूल का टीचर खुद को इस मामले में अपने उपर लगे आरोपों को निराधार बात रहा है. उसका कहना है कि उसने कभी छात्रों से ऐसा बोलने को नहीं कहा.

ये भी पढ़ें:

गाजीपुर: अंग्रेजों के जमाने की दीवार ढहने से 4 युवकों की दर्दनाक मौत

...जब योगी के मंत्री के सामने अल्पसंख्यक आयोग सदस्यों ने किया कार्यक्रम का बॉयकॉट

जब गाजियाबाद के नगर आयुक्त को आया मुख्य सचिव का फोन- ठेका दे दो...

माया-अखिलेश को यूपी में गठबंधन की ताकत का एहसास करा गया साल 2018

IIT कानपुर के 136 स्टूडेंट किए गए टर्मिनेट, ये रही वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज