शाहजहांपुर: धान की खरीद नहीं होने पर किसान ने लगाई गुहार, तो SDM ने जेल भेजने की दी धमकी

इस मामले में जिले के कोई अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.
इस मामले में जिले के कोई अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

धान की खरीद नहीं होने से परेशान किसान (Farmer) ने एसडीएम से अपना दर्द बयां किया और सेंटर इंचार्ज पर मनमानी का आरोप लगाया, तो एसडीएम (SDM) भड़क गए और किसान को धमकाते हुए उसे जेल भेजने की धमकी दी.

  • Share this:
शाहजहांपुर. एक तरफ किसानों (Farmers) को बिचौलिया लूट रहे हैं, तो दूसरी तरफ मंडी में आए किसानों को अधिकारी जेल भेजने की धमकी दे रहे हैं. ताजा मामला शाहजहांपुर का है, जहां तिलहर तहसील के एसडीएम (SDM) मंडी में धान बेचने आए एक किसान को जेल भेजने की धमकी देते नजर आए. धमकी का वीडियो वायरल हो रहा है. एसडीएम की धमकी के बाद किसान अपना धान लेकर घर बैरंग घर लौट गया. फिलहाल इस मामले में कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.

मामला शाहजहांपुर की तिलहर नवीन मंडी का है. एक किसान पिछले 7 दिनों से मंडी में अपना धान बेचने के लिए रूका हुआ था. लेकिन किसान का धान नहीं खरीदा जा रहा था. इस बात की शिकायत किसान ने एसडीएम वेद सिंह चौहान से की, तो उनका पारा गर्म हो गया. एसडीएम ने मंडी में सबके सामने किसान को जेल भेजने की धमकी दे डाली और पुलिस से कहा इसे थाने ले जाओ.

दरअसल किसान ने एसडीएम से अपना दुख दर्द बयां किया और सेंटर इंचार्ज पर मनमानी का आरोप लगाया तो एसडीएम भड़क गए. एसडीएम ने किसान को धमकाते हुए उसे जेल भेजने की धमकी दी. इसी बीच किसी ने एसडीएम का किसान को धमकाते हुए वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया.



एसडीएम की धमकी के बाद किसान ने अपना धान ट्राली में वापस भर लिया और बिना बेचे घर वापस लौट गया. फिलहाल अधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं.
बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ धान खरीद के मामले में जीरो टॉलरेंस की नीति का दावा करते हैं, लेकिन इसे जमीन पर लागू करने वाले अधिकारी सीएम के दावे पर पानी फेरते नजर आ रहे है. ऐसा आरोप है कि एसडीएम के इस रवैया से कई किसान मायूस होकर मंडी से अपना धान लेकर घर वापस लौट चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज