शाहजहांपुर: बिजली गिरने से 5 बच्चों समेत 7 लोगों की मौत

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शमशेरपुर गांव के कुछ बच्चे मैदान में पशु चरा रहे थे. रिमझिम बारिश का दौर जारी था तभी बारिश के साथ कड़कड़ाती बिजली गिरी.

Deep Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 2, 2018, 8:47 AM IST
शाहजहांपुर: बिजली गिरने से 5 बच्चों समेत 7 लोगों की मौत
प्रतीकात्मक फोटो
Deep Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 2, 2018, 8:47 AM IST
यूपी के शाहजहांपुर जिले के कांठ थाना क्षेत्र में शनिवार शाम आकाशीय बिजली गिरने से चपेट में आने से 5 बच्चों समेत 7 लोगों की मौत हो गई. वहीं अन्य 5 लोग घायल हो गए. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक मदद करने की घोषणा की है. घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी और एसपी ने जिला अस्पताल मे पहुंचकर बच्चों का हालचाल जाना. घटना के बाद पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शमशेरपुर गांव के कुछ बच्चे मैदान में भैंस चरा रहे थे. रिमझिम बारिश का दौर जारी था तभी बारिश के साथ कड़कड़ाती बिजली गिरी. इसी बीच सभी बच्चे चपेट में आ गए. यहां सात बच्चे मौजूद थे, जिनमें पांच की मौके पर ही मौत हो गई. दो अन्य बुरी तरह घायल हो गए. इसी गांव के पड़ोस में नबीपुर गांव के कुछ लोग भी खेतों में काम कर रहे लोगों पर बिजली गिर गई, जिसमें 10 वर्षीय वंदना की मौत हो गई.



इसी तरह सिकंदरपुर खुर्द गांव के बाहर खेत में काम कर रहे अशोक पर बिजली गिर गई. मौके पर ही उसकी मौत हो गई. इसके अलावा पुरेना गांव में भारी बारिश की वजह से सात वर्षीय एकता की मौत हो गई. इन घटनाओं में पांच लोग घायल भी हो गए. जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से बच्चों की हालत नाजुक बताई जा रही है. जिला प्रशासन के अधिकारी अस्पताल में ही देर रात तक मौजूद रहे. एक ही इलाके में 7 लोगों की मौत से हड़कंप मच गया है.

यह भी पढ़ें:

UPSSSC: नलकूप चालक की परीक्षा का पेपर हुआ लीक, एसटीएफ को सौंपी जांच

लॉकअप के अंदर आरोपी ने काटी गर्दन, बोला-मै कभी लड़की नहीं छेड़ सकता

अखिलेश का दावा BJP को नकार रहे हैं लोग, कहा- नया PM चाहती है जनता
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर