होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा बोली- VIDEO में कही बातें सच

स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा बोली- VIDEO में कही बातें सच

छात्रा ने पूर्व बीजेपी संसद स्वामी चिन्मयानंद ने लगाए हैं गंभीर आरोप

छात्रा ने पूर्व बीजेपी संसद स्वामी चिन्मयानंद ने लगाए हैं गंभीर आरोप

माता-पिता से मुलाकात में छात्रा ने कहा कि वीडियो में उन्‍होंने जो भी आरोप लगाए हैं, वे सभी सच हैं. आज कोर्ट में उनका बय ...अधिक पढ़ें

    पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinamayanand) पर गंभीर आरोप लगाने वाली शाहजहांपुर (Shahjahanpur) की लॉ छात्रा (Law Student) सोमवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अपना बयान दर्ज करवाएगी. उससे पहले रविवार को कोर्ट के निर्देश पर छात्रा के माता-पिता को दिल्ली में उसकी मुलाकाता करवाई गई. माता-पिता से मिलकर छात्रा भावुक होकर रो पड़ी. उसने पहले मां से मुलाक़ात की फिर अपने पिता से. छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी बेटी ने कहा है कि वीडियो में उसने जो भी आरोप लगाए हैं, वे सच हैं. छात्रा आज कोर्ट में अपना बयान दर्ज करवाएगी.

    शारीरिक शोषण के आरोपों में घिरे स्वामी चिन्मयानंद के तीन दिन का 'मौन व्रत' भी आज टूटेगा. मामले में यूपी पुलिस कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. वह आज सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई और उसके निर्देशों का इंतजार कर रही है. इससे पहले पुलिस मामले को रंगदारी से जोड़कर देख रही थी, लेकिन मामला सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान में आने के बाद राज्‍य पुलिस बैकफुट पर है.

    अलवर में मिली थी छात्रा
    बता दें कुछ वकीलों द्वारा दाखिल याचिका पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी. इस बीच यूपी पुलिस ने 24 अगस्त से गायब चल रही छात्रा को राजस्थान के अलवर से खोज निकाला. यूपी पुलिस उसे शाहजहांपुर लेकर आ रही थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उसे पेश किया गया. इसके बाद कोर्ट ने उसकी सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली में ही रहने का निर्देश दिया. साथ ही दिल्ली पुलिस को उसके माता-पिता से मिलवाने को कहा था. आज सुप्रीम कोर्ट में पीड़िता का बयान दर्ज होगा.

    छात्रा ने वीडियो वायरल कर लगाए हैं गंभीर आरोप
    एसएस कॉलेज की एलएलएम की छात्रा ने सोशल मीडिया (Social Media) में बीते शुक्रवार को एक वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से न्याय की गुहार लगाई थी. इस वीडियो में पीड़िता ने स्वामी पर गंभीर आरोप लगाया था. वीडियो में छात्रा ने कहा, 'संत समाज के एक बहुत बड़े नेता ने मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी है. वो कहता है कि वो पुलिस और डीएम को जेब में रखता है. मेरे पास उस संन्यासी के खिलाफ साक्ष्य (सबूत) हैं. उसने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है.'

    Tags: Supreme Court, Up news in hindi, UP police

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें