Shahjahanpur News: कोरोना कर्फ्यू की आड़ में भू-माफियाओं का कब्रिस्तान की जमीन पर कब्‍जा, बैनामा भी करवाया

शाहजहांपुर में भू माफियाओं ने अपने नाम लिखवा ली कब्रिस्तान की जमीन

शाहजहांपुर में भू माफियाओं ने अपने नाम लिखवा ली कब्रिस्तान की जमीन

Shahjahanpur News: मामला थाना जलालाबाद के गोस नगर का है, जहां सरकारी खातों में दर्ज कब्रिस्तान की जमीन का भू माफियाओं ने फर्जी बैनामा कर उस जमीन को खरीद लिया. तीन भू माफियाओं ने कोरोना काल में इस करतूत को अंजाम दिया है.

  • Share this:

शाहजहांपुर. कोराना काल (Corona Pandemic) के दौरान लागू लॉकडाउन (Lockdown) में भूमाफिया बेहद सक्रिय हो गए हैं. ताजा मामला शाहजहांपुर जनपद के जलालाबाद का है, जहां भू माफियाओं ने कब्रिस्तान की जमीन को अपने नाम करा लिया. करोड़ों रुपए की जमीन का बैनामा करने पर यहां के एक समुदाय के लोग आक्रोशित हैं. इस मामले में कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा करने आये भू माफियाओं को पुलिस के जरिए रोका गया. इस मामले में स्थानीय लोगों ने प्रशासन को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है. राजस्व विभाग कोरोना काल का बहाना बनाकर हाथ पर हाथ धरे बैठा है.

मामला थाना जलालाबाद के गोस नगर का है, जहां सरकारी खातों में दर्ज कब्रिस्तान की जमीन का भू माफियाओं ने फर्जी बैनामा कर उसे खरीद लिया. तीन भू माफियाओं ने कोरोना काल में इस करतूत को अंजाम दिया है. इस मामले में स्थानीय लोगों को पता लगा तो उन लोगों के कान खड़े हो गये. चौंकाने वाली बात है कि भूमाफिया कब्रिस्तान की जमीन खरीद कर उस पर कब्जा करने के लिए पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से उन्हें खदेड़ा.

Youtube Video

राजस्‍व विभाग से जांच की मांग
इस मामले में स्थानीय लोगों ने जांच कराई तो पता लगा कि यह जमीन कब्रिस्तान की है. ऐसे में एक समुदाय के लोगों में आक्रोश पनप गया. इस मामले में सामूहिक रूप से प्रार्थना पत्र देकर राजस्व विभाग से जांच कराने की मांग की गई है, लेकिन प्रशासन संवेदनशील मामले की गंभीरता को न समझते हुए कोरोना का हवाला देते हुए इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया है. ऐसे में यहां के स्थानीय लोग में आक्रोश पनप रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज