शाहजहांपुर कांड: जितिन प्रसाद बोले, रेप पर न हो राजनीति

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सरकार की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए. उन्‍होंने कहा कि इतनी बड़ी घटना के बाद सभी अधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग में व्यस्त हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 1, 2018, 3:40 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 1, 2018, 3:40 PM IST
यूपी के शाहजहांपुर में रेप पीड़िता के अपने बेटे के साथ आत्मदाह  के मामले पर कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि ऐसे मामलों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, बल्‍कि सभी राजनैतिक पार्टियों को एक साथ मिलकर दोषियों को सजा दिलाने का काम करना चाहिए.

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बताया कि पुलिस की लापरवाही की वजह से हताश होकर रेप पीड़िता महिला ने आत्मदाह कर लिया. इस तरह के मामलों में सभी राजनैतिक पार्टियों को राजनीति से ऊपर उठकर मानवता के आधार पर परिवार को न्याय दिलाने के लिए काम करना चाहिए. सभी राजनैतिक पार्टियों का प्रयास होना चाहिए कि ऐसे  मामलों में दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके.

मंत्री ने सरकार की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए.उन्‍होंने कहा कि इतनी बड़ी घटना के बाद सभी अधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग में व्यस्त हैं. यहां के अधिकारियों और लखनऊ में बैठे अधिकारियों से यही कहना है कि राजनीति से ऊपर उठकर परिवार को इंसाफ दिलाने में मदद करें.

बता दें कि बीते दिनों 28 वर्षीय महिला से इलाज के बहाने झोला छाप डॉक्टर ने 18 अगस्त को बलात्कार किया था. इसके बाद महिला ने थाने में रिपोर्ट लिखाने गई थी. पुलिस ने मुकदमा दर्ज न करके गांव के लोगों के साथ पीड़ित पक्ष का सुलह-समझौता करा दिया. पुलिस के कार्रवाई नहीं करने से व्यथित होकर महिला ने 29 अगस्त को अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली. इससे उसका तीन वर्षीय बेटा भी झुलस गया था.

यह भी पढ़ें: पुलिस कार्रवाई न किए जाने से आहत गैंगरेप पीड़िता ने किया बेटे संग आत्मदाह 

यह भी पढ़ें: OPINION: यूपी की सियासत में कितना असरदार होगा शिवपाल का 'समाजवादी सेक्युलर मोर्चा'?
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर