शाहजहांपुर स्कूल बिल्डिंग हादसा: रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म, तीन की मौत, 15 घायल
Shahjahanpur News in Hindi

शाहजहांपुर स्कूल बिल्डिंग हादसा: रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म, तीन की मौत, 15 घायल
मलवे में दबे लोगों को निकलते एनडीआरएफ की टीम

शाहजहांपुर स्कूल बिल्डिंग हादसा: जिला प्रशासन ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. प्रशासन ने स्कूल मालिक, आर्किटेक्ट, इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज किया है.

  • Share this:
शाहजहांपुर में निर्माणाधीन स्कूल बिल्डिंग का लिंटर गिरने के मामले में सोमवार सुबह सुबह 4 बजे रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया. एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम ने मलवे में से 15 मजदूरों को बाहर निकाला. इस हादसे में तीन मजदूरों की मौत हो गई. सभी घायल 15 मजदूरों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया है. गंभीर रूप से घायल एक मरीज के बरेली रेफर किया है.

इस बीच जिला प्रशासन ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. प्रशासन ने स्कूल मालिक, आर्किटेक्ट, इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस ने ठेकेदार राजीव को हिरासत में लिया है. जबकि तीन अन्य फरार चल रहे हैं. फिलहाल सरकार ने अभी तक किसी भी तरह के मुआवजे का ऐलान नहीं किया गया है.

वहीं स्थानीय विधायाक और सूबे के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने मामले में दुःख प्रकट करते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. सुरेश खन्ना ने कहा कि मामले की जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.



बता दें थाना आरसी मिशन अंतर्गत बाबा होटल के पास दून इंटरनेशनल स्कूल का निर्माण हो रहा था. रविवार शाम बिल्डिंग अचानक भरभराकर गिर गई. इस हादसे में कई मजदूर दब गए. आनन-फानन में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. हादसे में तीन मजदूरों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बिल्डिंग निर्माण में मानकों का ध्यान नहीं रखा गया. जबकि एक बड़े हॉल का निर्माण बिना किसी पिलर के कराया जा रहा था.
ये भी पढ़ें:

प्रयाग कुम्भ मेला देगा पीएम मोदी के न्यू इंडिया के सपने को साकार करने का संदेश: सीएम योगी

AMU में 'आजादी' के नारे लगाने पर सरकार सख्त, आतंकी मन्नान के करीबियों की होगी जांच

संभल: ठांय-ठांय की आवाज पर बोले एसपी- पुलिसकर्मियों को दी जाएगी ट्रेनिंग

बरेली: सुहागरात के दिन दूल्हा निकला किन्नर, पत्नी ने दर्ज कराई FIR

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज