शाहजहांपुर तनाव: दो समुदायों में झड़प के बाद 70 के खिलाफ केस दर्ज

इसी दौरान जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी और पुलिस अधीक्षक एस चिनप्पा बड़ी संख्या में पुलिस बल लेकर पहुंचे मगर स्थिति शांत नहीं हुई. रबर की गोली तथा आंसू गैस के गोले छोड़े गए लेकिन उपद्रवी रुक रुक कर पथराव करते रहे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 26, 2018, 7:34 PM IST
शाहजहांपुर तनाव: दो समुदायों में झड़प के बाद 70 के खिलाफ केस दर्ज
शाहजहांपुर में 70 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मुकदमा (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 26, 2018, 7:34 PM IST
उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में गुरुद्वारे के सामने राखी बेच रही एक किशोरी को कथित रूप से पीटने के बाद तनाव हो गया. इस मामले में 70 से ज्यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सुभाष चंद्र शाक्य ने आज बताया कि शनिवार को बंडा स्थित गुरुद्वारे के सामने गेट पर प्रियंका (14) नामक किशोरी राखी बेच रही थी. चौकीदार के लड़की को वहां से हटने के लिए कहने पर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गई . इस पर चौकीदार ने प्रियंका को डंडा मार दिया जिससे उसके पैर में चोट लग गयी.

उन्होंने बताया कि जब यह जानकारी लड़की के परिजनों को हुई तो उन्होंने लोगों के साथ धर्मस्थल का घेराव किया. इसके बाद दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया. घटना की जानकारी पाकर पुलिस मौके पर पहुंची मगर उपद्रवियों ने उन्हें भी खदेड़ दिया और पथराव होता रहा.

शाहजहांपुर में दो समुदायों के बीच झड़प, मौके पर PAC तैनात

इसी दौरान जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी और पुलिस अधीक्षक एस चिनप्पा बड़ी संख्या में पुलिस बल लेकर पहुंचे मगर स्थिति शांत नहीं हुई.  रबर की गोली तथा आंसू गैस के गोले छोड़े गए लेकिन उपद्रवी रुक रुक कर पथराव करते रहे. जब उपद्रवी शांत नहीं हुए तब पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया और हालात पर काबू पाया.

फैजाबादः श्रद्धालुओं को लेकर जा रही ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, एक की मौत 35 घायल

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में दोनों ओर के 70 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इलाके में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है. हालात के मद्देनजर मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. दोनों पक्षों के बीच शांति कायम करने के लिए जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने बैठक बुलाई है.
(एजेंसी इनपुट के साथ)

मेरठ: दो युवकों पर जानलेवा हमला, एक की मौत दूसरे की हालत नाजुक
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर