होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /शाहजहांपुर में सांप को खिलौना समझना पड़ा भारी, पूर्व प्रधान को डसा, मौत के बाद वीडियो वायरल

शाहजहांपुर में सांप को खिलौना समझना पड़ा भारी, पूर्व प्रधान को डसा, मौत के बाद वीडियो वायरल

शाहजंहापुर में पूर्व प्रधान सांप के साथ खेल रहे थे, सांप के  डसने से मौत.

शाहजंहापुर में पूर्व प्रधान सांप के साथ खेल रहे थे, सांप के डसने से मौत.

Shahjahanpur News: मामला थाना जैतीपुर के गांव मरुआझाला का है, जहां एक ग्रामीण के घर में सांप निकलते ही हड़कंप मच गया. इ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

देवेंद्र मिश्रा सांप पकड़ने के बाद सांप के साथ खेलने लगे.
एंटी वेनम इंजेक्शन लगवाने की बजाय जड़ी बूटी का इस्तेमाल.

शाहजंहापुर. अक्सर ग्रामीण इलाकों से ऐसे मामले सामने आते हैं, जहां लोग सांप से खेलते नजर आते हैं. लेकिन कई बार सांप के साथ खेलना जान पर भारी पड़ जाता है. ऐसा ही एक मामला हाल ही शाहजंहापुर से सामने आया है. यहां एक पूर्व प्रधान जब सांप के साथ खेल रहे थे तो सांप उन्हें डस लिया. इससे पूर्व प्रधान की मौत हो गई. अब सांप के साथ खेलते हुए प्रधान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

जानकारी के अनुसार, मामला थाना जैतीपुर के गांव मरुआझाला का है, जहां एक ग्रामीण के घर में सांप निकलते ही हड़कंप मच गया. इस पर शाहजहांपुर में पूर्व प्रधान देवेंद्र मिश्रा पड़ोसी के घर सपेरा बनकर सांप पकड़ने गए थे. यहां सांप पकड़ने के बाद वे सांप के साथ खेलने लगे. सांप के साथ खेलते समय सांप ने डस लिया. इस कारण पूर्व प्रधान की मृत्य हो गई. खबर है कि पूर्व प्रधान ने सांप के डंसने के बाद किसी चिकित्सक से उपचार नहीं करवाया बल्कि जड़ी बूटी से उपचार करने की कोशिश की.

सांप पकड़ने में माहिर थे पूर्व प्रधान
जानकारी के मुताबिक, सांप की खबर लगते ही सांप पकड़ने में माहिर पूर्व प्रधान देवेंद्र मिश्रा को बुलाया गया. वे सांप को पकड़ने में काफी माहिर थे. उन्होंने अपने हुनर से एक मिनट में बहुत ही आसानी से सांप को पकड़ लिया. सांप को पकड़ने के बाद देवेंद्र मिश्रा ने करीब 1 से 2 घंटे तक सांप के साथ खेलते हुए बच्चों का मनोरंजन किया. इस दौरान जहरीले सांप ने उन्हें डस लिया.

आपके शहर से (लखनऊ)

सांप के डसने के बाद अस्पताल में एंटी वेनम इंजेक्शन लगवाने की बजाय उन्होंने जड़ी बूटी का इस्तेमाल किया. इस दौरान सांप का जहर धीरे-धीरे पूरे शरीर में फैल गया, जिससे उनकी मौत हो गई. उनकी मौत के बाद ग्रामीणों ने बनाए वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर दिए. जो अब काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं. देवेंद्र मिश्रा सांप पकड़ने में माहिर थे. गांव में जब भी कोई सांप निकलता तो वह सांप पकड़ कर कर जंगल में छोड़ दिया करते थे. फिलहाल सांप के डसने के बाद हुई मौत से ग्रामीणों में शोक की लहर है.

उधर, बताया जा रहा है कि सांप के डसने के बाद पूर्व प्रधान ने वापस सांप को पकड़कर एक बर्तन के नीचे ढक दिया था, जिससे सांप की भी मौत हो गई.

Tags: Forest department, Shahjahanpur News, Snakebite, UP news, Viral video

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें