चिन्मयानंद केस: SC ने पुलिस से पूछा- लड़की कहां है? कोर्ट आने में कितना वक्त लगेगा

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 30, 2019, 3:52 PM IST
चिन्मयानंद केस: SC ने पुलिस से पूछा- लड़की कहां है? कोर्ट आने में कितना वक्त लगेगा
सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान से बरामद हुई शाहजहांपुर की लॉ छात्रा को कोर्ट में पेश करने को कहा.

शाहजहांपुर (Shahjahanpur) से लॉ छात्रा के गायब होने और पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर अपहरण का आरोप लगने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 5 मिनट में बताएं कि लड़की को कब कोर्ट में पेश करेंगे.

  • Share this:
शाहजहांपुर (Shahjahanpur) से लॉ छात्रा के गायब होने और पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर अपहरण का आरोप लगने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है. मामले में अपीलकर्ता के वकील की तरफ से कहा गया कि लड़की की लोकेशन पता चल गई. वकील ने मांग की है कि कोर्ट के समक्ष पेश किया जाए. वकील ने कहा न्यूज चैनलों से पता चला है कि राजस्थान में मिली है, ऐसे में कोर्ट इस मामले में स्टेट्स रिपोर्ट मांगे. उन्होंने मांग की कि लड़की को कोर्ट में बुलाया जाए और उससे बात की जाए. वकील ने कहा कि 24 अगस्त से लड़की लापता थी, अभी मिली है.

इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने पूछा लड़की मिल गई? इसके बाद कोर्ट ने कहा कि 5 मिनट में बताएं कि लड़की को कब कोर्ट में पेश करेंगे. वक़ील ने कहा इस मामले में हम नहीं चाहते उन्नाव जैसा हाल हो. वकील आज ही आप यहां बुला सकते है. वकील ने कहा कि आप चाहें तो लड़की के पिता को बुला सकते हैं. चिन्मयानंद के वकील की तरफ से कहा गया कि ये उनके खिलाफ गहरी साजिश है. वहीं यूपी सरकार की तरफ से कहा गया कि वो राजस्थान से शाहजहांपुर के रास्ते में है. लड़की इस समय फतेहपुर सीकरी पहुंच चुकी है. दिल्ली लाने में ढाई घंटे लगेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने लड़की को तुरंत दिल्ली लाने के आदेश दिए.

सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि पहले लड़की सुप्रीम कोर्ट लाई जाएगी, इसके बाद खुद जस्टिस भानुमति उससे चैंबर में मुलाकात करेंगीं. कोर्ट ने कहा कि लड़की से पूरी बातचीत की जाएगी, उसके आरोपों को सुप्रीम कोर्ट सुनेगा, इसके बाद मामले में सुप्रीम कोर्ट अपना आदेश देगा. कोर्ट ने कहा कि लड़की से चेंबर में मिलेंगे और फिर कोर्ट में आएंगे. हम क्यों अपने आदेश में किसी लड़की के दोस्त के बारे में लिखें.  हमें नहीं पता की लड़की अंग्रेजी में बात कर सकती है या नहीं.

बता दें कुछ दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट के वकीलों के एक समूह ने याचिका दाखिल कर कहा था कि शाहजहांपुर में लॉ छात्रा के गायब होने के मामले में कोर्ट स्वत: संज्ञान ले. वह नहीं चाहते कि इस मामले का हश्र उन्नाव की तरह हो.

उत्तर प्रदेश पुलिस ने पीड़ित छात्रा को राजस्थान से बरामद कर लिया है. उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी है. डीजीपी के अनुसार लड़की के साथ उसका एक दोस्त भी मिला है. मामले में लड़की को यूपी लाने की तैयारी की जा रही है.

ये भी पढ़ें:

स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली शाहजहांपुर की लॉ छात्रा राजस्थान से बरामद
Loading...

चिन्मयानंद केस: पीड़िता की तलाश में UP पुलिस की 7 टीमें जुटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शाहजहांपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 1:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...