चिन्मयानंद को किया गया नजरबंद, जिस कमरे में बना था वायरल वीडियो वो सील
Shahjahanpur News in Hindi

चिन्मयानंद को किया गया नजरबंद, जिस कमरे में बना था वायरल वीडियो वो सील
शाहजहांपुर में चिन्मयानंद को नजरबंद किए जाने की खबर आ रही है. यही नहीं उनके दिव्य धाम का बेडरूम भी सील कर दिया गया है.

एसआईटी में शामिल फॉरेंसिक टीम शुक्रवार को आरोपी स्वामी चिन्मयानंद के कमरे की जांच कर सकती है. पुलिस ने दिव्य धाम में सुरक्षा बढ़ा दी है.

  • Share this:
शाहजहांपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर प्रकरण (Shahjahanpur Case) में आरोपी पूर्व केंद्रीय गृहराज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चिन्मयानंद को नजरबंद (House Arrest) कर दिया गया है. साथ ही चिन्मयानंद के दिव्य धाम का बेडरूम भी सील कर दिया गया है. अब एसआईटी में शामिल फॉरेंसिक टीम आज यानी शुक्रवार को कमरे की जांच कर सकती है. पुलिस ने दिव्य धाम में सुरक्षा बढ़ा दी है.

बता दें कि मामले में चिन्मयानंद से एसआईटी ने गुरुवार को लगभग सात घंटे तक पूछताछ की थी. शाहजहांपुर के पुलिस लाइन में बने एसआईटी दफ्तर में चिन्मयानंद को बुलाया गया था. जहां शाम 6 बजे से लेकर देर रात 1 बजे तक उनसे पूछताछ की गई. इस दौरान उनसे आरोप लगाने वाली लॉ छात्रा के बारे में सवाल पूछे गए. वहीं छात्रा द्वारा हॉस्टल के कमरे से साक्ष्य (सबूत) चुराने की शिकायत पर भी चिन्मयानंद से पूछताछ हुई.

जानकारी के मुताबिक चिन्मयानंद पर लगाए गए शारीरिक शोषण (Sexual Exploitation) के आरोपों के अलावा लॉ छात्रा के गायब होने की एसआईटी जांच (SIT Investigation) कर रही है. एसआईटी ने कॉलेज हॉस्टल की भी तलाशी ली थी, जहां से कुछ अहम सबूत बरामद हुए थे.





छात्रा की हुई मेडिकल जांच

बता दें कि एसआईटी पिछले एक हफ्ते से शाहजहांपुर में कैंप कर कर रही है. वहीं इस मामले में पीड़‍ित लड़की से भी पूछताछ की जा चुकी है. इससे पहले बुधवार को चिन्मयानंद पर यौन शोषण (Sexual Harassment) का आरोप लगाने वाली लॉ छात्रा (Law Student) का कड़ी सुरक्षा के बीच मेडिकल कराया गया था. पीड़िता को एसआईटी (SIT) की महिला टीम के साथ महिला जिला अस्पताल भेजा गया था.

छात्रा ने वीडियो वायरल कर लगाए हैं गंभीर आरोप
बता दें कि एसएस कॉलेज की एलएलएम की छात्रा ने पिछले दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से न्याय की गुहार लगाई थी. वीडियो में पीड़िता ने स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण और दुराचार के गंभीर आरोप लगाए थे. वीडियो में उसने कहा, 'संत समाज का एक बहुत बड़े नेता ने मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी है. वो कहता है कि वो पुलिस, डीएम को जेब में रखता है. मेरे पास उस संन्यासी के खिलाफ साक्ष्य (सबूत) हैं. उसने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है.'

ये भी पढ़ें:

लॉ छात्रा यौन शोषण मामले में आरोपी चिन्‍मयानंद से SIT ने 7 घंटे तक की पूछताछ

आजम खान से मिलने जा रहे अखिलेश के प्रोग्राम में जिला प्रशासन ने किया बदलाव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज