Love Story! न बाराती, न घराती और बैंडबाजा भी गायब, शाहजहांपुर के दूल्‍हे और स्‍लोवेनिया की दुल्‍हन ने ऐसे रचाई शादी

डॉ. विश्वास और डॉ. मीता शादी भारत में करना चाहते थे.

डॉ. विश्वास और डॉ. मीता शादी भारत में करना चाहते थे.

कोरोना वायरस के कारण पिछले साल शादी टलने के कारण इस वर्ष माता-पिता की वैवाहिक वर्षगांठ अक्षय तृतीया पर डॉ. विश्वास पांडेय (Dr. Vishwas Pandey) और डॉ. मीता (Dr. Mita) ने शिकागो के कृष्ण मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी रचा ली है. इस शादी में दोनों के परिवार ऑनलाइन शामिल हुए, जोकि इन दिनों खासी चर्चा में है.

  • Share this:

शाहजहांपुर. उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर स्थित रोशनगंज के रहने वाले डॉ. विश्वास पांडेय (Dr. Vishwas Pandey) की शादी इन दिनों चर्चा में है. कोरोना की इस महामारी में उन्होंने जिस तरह अमेरिका के शिकागो में शादी की उसकी बातें शाहजहांपुर में हर कोई कर रहा है. दरअसल डॉ. विश्वास पांडेय अमेरिका के शिकागो में पोस्ट डॉक्टरल रिसर्च एसोसिएट हैं और विश्व प्रसिद्ध फर्मी नेशनल एसिलेटर प्रयोगशाला, वातविया (यूएसए) में विजिटिंग रिसर्चर हैं. जबकि उनकी शादी (Marriage) एक साल पहले यूरोप के देश स्लोवेनिया (Slovenia) की रहने वाली डॉ. मीता से शाहजहांपुर में होनी थी.

मगर कोविड के कारण इंटरनेशनल फ्लाइट बंद होने से एक साल से विवाह टल रहा था. अक्षय तृतीया को दोनों ने अपने परिवार की सहमति से हिंदू रीति-रिवाज से कृष्णा मंदिर में शादी कर ली. इस दौरान दोनों के परिवार वाले ऑनलाइन शामिल हुए.

दमदार है विश्वास और मीता की जोड़ी

डॉ. विश्वास के पिता बृजेश पांडेय बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष रहे हैं. बृजेश पांडेय के तीन बेटों में से एक डॉ. विश्वास अमेरिका के शिकागो में रहते हैं. 2010 में विश्वास को यूरोपियन कमीशन से फेलोशिप मिली थी. विश्वास ने गेट यूनिवर्सिटी से पीएचडी की और इसके बाद यूरोपीय सेंटर फॉर द ओरेटिकल फिजिक्स (इटली) में शोध कार्य किया. 2016 में वर्जिनिया टेक स्टेट यूनिवर्सिटी अमेरिका में रिसर्च एसोसिएट के रूप में काम किया.
यही नहीं, विश्वास यूरोप और अमेरिका में आयोजित कई अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों में व्याख्यान दे चुके हैं. वर्तमान में वह नोबेल पुरस्कार प्राप्त वैज्ञानिकों के साथ काम कर रहे हैं. बता दें कि डॉ. विश्वास का यूरोपियन देश स्लोवेनिया की रहने वाली डॉ. मीता से एक साल से विवाह टल रहा था. डॉ. मीता बेल्जियम ब्रूसेल्स में काउंसलर हैं. पिछले साल विवाह टलने के कारण इस वर्ष पिता की वैवाहिक वर्षगांठ अक्षय तृतीया पर डॉ. विश्वास और डॉ. मीता ने शिकागो के कृष्ण मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से विवाह रचाया है, जो कि इन दिनों खासी चर्चा में है. हालांकि मीता के पिता स्लोवेनिया में पोस्ट आफिस हेड के रूप में कार्यरत फ्रैंक गोरूप औरउनकी पत्नी डिफेंस एकाउंट ऑफिसर नतासा गोरूप सेफिरन शाहजहांपुर आकर शादी करना चाहते थे, लेकिन कोरोना की वजह से ऐसा नहीं हो सका.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज