होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

शाहजहांपुर में ग्राम प्रधान की अनोखी पहल; गांव के सभी नलों को तिरंगे के रंग में पोतवाया

शाहजहांपुर में ग्राम प्रधान की अनोखी पहल; गांव के सभी नलों को तिरंगे के रंग में पोतवाया

गांव के सभी नलों में भारतीय रंगों में रंग कर ग्रामीणों को देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत किया गया है.

गांव के सभी नलों में भारतीय रंगों में रंग कर ग्रामीणों को देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत किया गया है.

Shahjahanpur News: यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा है कि भारत की आजादी के अमृत पर्व पर आयोजित इस बार का स्वतंत्रता दिवस विशेष है. इस बार 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह के तहत हर घर तिरंगा फहराना है. इसलिए हर व्यक्ति अपने तरीके से इस स्वतंत्रता सप्ताह से जुड़े. इस दौरान सभी के घरों, सरकारी गैर सरकारी दफ्तरों, संस्थानों, सार्वजनिक स्थलों पर तिरंगा फहराया जाए.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

भारत की आजादी के अमृत पर्व पर आयोजित इस बार का स्वतंत्रता दिवस विशेष है
ग्रामीणों को देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत किया गया है

शाहजहांपुर. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत शाहजहांपुर के एक गांव के ग्राम प्रधान ने इस मुहिम में जोड़ते हुए अनोखी पहल की है. उन्होंने गांव में लगे सरकारी नलों को तिरंगे के रंगों में पोतवा दिया है. नल की इस मुहिम को देखकर भटपुरा गांव की चर्चा आसपास के कई गांवों में हो रही है. दरअसल भटपुरा गांव के ग्राम प्रधान अनिल गुप्ता ने गांव के 56 पानी के सरकारी नलों में भारतीय झंडे के रंगों से सराबोर किया है. यही नहीं खूबसूरत नल के आसपास विशेष सफाई व्यवस्था भी कराई है. गांव के सभी नलों में भारतीय रंगों में रंग कर ग्रामीणों को देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत किया गया है.

नलों से पानी भरने वाले ग्रामीण और बच्चे भारतीय झंडे को देखकर देश प्रेम की भावना जागृत होती बल्कि अपने पूर्वजों का देश की आजादी के लिए समर्पण को भी याद दिला रहा है. यह गांव प्रशासन की तरफ से हमेशा से मॉडल स्वरूप गांव घोषित होता रहा है. पिछले 10 वर्षों से इस गांव के ग्राम प्रधान अनिल गुप्ता ने इस गांव के लिए बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण कराया हैं बल्कि सड़क नालियों को दुरुस्त करने के साथ गांव की साफ सफाई व्यवस्था में नंबर वन बनाया है. इन नलों के जरिए हर घर में पेयजल व्यवस्था मुहैया कराने के साथ-साथ ग्रामीणों के लिए सेल्फी प्वाइंट भी बनाए हैं. वहीं 15 अगस्त आने से पहले ही प्रदेश सरकार हर घर में झंडा फहराने का संदेश दे रही है.

‘हर घर तिरंगा’ की मुहिम
इससे पहले 12 जुलाई 2022 को ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में उनके सरकारी आवास पर अमृत महोत्सव के संबंध में गठित राज्य स्तरीय समिति की बैठक हुई थी. इस दौरान उन्होंने संस्कृति विभाग के सामुदायिक रेडियो जयघोष के थीम सॉन्ग और ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन भी किया था. उधर, यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा है कि भारत की आजादी के अमृत पर्व पर आयोजित इस बार का स्वतंत्रता दिवस विशेष है. इस बार 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह के तहत हर घर तिरंगा फहराना है. इसलिए हर व्यक्ति अपने तरीके से इस स्वतंत्रता सप्ताह से जुड़े. इस दौरान सभी के घरों, सरकारी गैर सरकारी दफ्तरों, संस्थानों, सार्वजनिक स्थलों पर तिरंगा फहराया जाए. उन्होंने कहा कि भविष्य में 25 वर्षों के बाद ही ऐसा अवसर आएगा. इसलिए ऐसा माहौल रहे कि पूरी दुनिया देखे.

Tags: CM Yogi, Shahjahanpur News, UP news, Yogi government

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर