कैबिनेट मंत्री ने जब अपने कंधों से खींचा राम-सीता और लक्ष्मण का रथ

शाहजहांपुर में रामलीला के आयोजन में कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने अपने कंधों से राम-सीता और लक्ष्मण का रण खीचा. जिसको देखने के लिए शहर में काफी भीड़ इकट्ठी थी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 7, 2018, 1:10 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: October 7, 2018, 1:10 PM IST
शाहजहांपुर में खिरनी बाग रामलीला का आज से शुभारंभ हो गया है. पूरे शहर में बड़े ही धूमधाम से भगवान राम की झांकी निकाली गई. प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने खुद अपने कंधे से राम-सीता और लक्ष्मण के रथ को खीचा. जिसे देखने के लिए भारी भीड़ इकट्ठी हो गई थी. मंत्री ने कई किलोमीटर तक रथ खींचा.

शाहजहांपुर की खिरनी बाग के रामलीला का बरसो पुराना इतिहास है. इस वर्ष रामलीला के आयोजन का जिम्मा कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने उठाया है. हालांकि मंत्री पिछले दो सालों से शहर में झांकियो का आयोजन करते आ रहे हैं. पुरानी परम्परा के अनुसार उन्होंने रामलीला के शुभारंभ की झांकी अपने कंधों से खीचकर किया है. उन्होंने करीब 5 किलोमीटर तक पैदल चलते हुए रथ को खीचा. जिसको देखने के लिए लोगों का विशाल हुजूम इकट्ठी था.

शहर की परम्परा के अनुसार रामलीला समापन के बाद भी पूरी रात राम लक्ष्मण सीता के साथ घर घर दर्शन कराने जाते हैं. यही नहीं रावण वध से पहले वह रामलीला के कलाकारों को पुरस्कृत भी करते हैं. शाहजहांपुर में कैबिनट मंत्री सुरेश खन्ना की इस रामलीला में ना केवल यहां के स्थानीय लोग भरपूर सहयोग करते हैं, बल्कि समाजसेवी व्यापारी हर तरह से रामलीला के मंचन मे भव्यता लाने पूरा सहयोग करते आ रहे हैं.

वहीं कुछ लोग 8 बार रहे विधायक सुरेश कुमार खन्ना के रामलीला के इस स्टंट को वोट बैंक की राजनीति भी मानते हैं। फिलहाल उनके इस प्रयास से शहरवासी खुश नजर आ रहे हैं.

रिपोर्ट-दीप श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें:-

यूपी में मेला प्राधिकरण का गठन जल्द: सुरेश खन्ना
VIDEO: यूपी के मंत्री का विवादित बयान, बच्चों को स्कूल नहीं भेजा तो करा दूंगा जेल

योगी के निर्देश पर वन मंत्री ने पेश किया अपना रिपोर्ट कार्ड़
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...