होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP के शाहजहांपुर में महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म... प्रसव के बाद सभी ने तोड़ा दम

UP के शाहजहांपुर में महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म... प्रसव के बाद सभी ने तोड़ा दम

Shahjahanpur News: महिला ने एक साथ चार नवजातों को दिया जन्म

Shahjahanpur News: महिला ने एक साथ चार नवजातों को दिया जन्म

Shahjahanpur News: यूपी के शाहजहांपुर में एक महिला ने मेडिकल कॉलेज के महिला अस्पताल में 4 नवजात बच्चों को जन्म दिया. इन ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मीडियल कॉलेज के महिला अस्पताल में एक प्रसूता ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया
प्रसव के दौरान ही तीन की मौत हो गई, जबकि एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया

शाहजहांपुर. यूपी के शाहजहांपुर में एक महिला ने मेडिकल कॉलेज के महिला अस्पताल में 4 नवजात बच्चों को जन्म दिया. इन चारों बच्चों में तीन बच्चियों की प्रसव के दौरान मौत हो गई, जबकि एक बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई. पहली बार मेडिकल कॉलेज के महिला अस्पताल में चार बच्चों के जन्म और फिर मौत से मायूसी छा गई.

मामला मेडिकल कॉलेज के महिला अस्पताल का है, जहां गर्भवती महिला शिवानी को प्रसव पीड़ा के चलते भर्ती कराया गया था. उसी रात महिला ने एक के बाद एक चार बच्चों को जन्म दिया, जिनमें 3 नवजात लड़कियां थीं, जबकि एक लड़का था. तीनों लड़कियों की मौत प्रसव के दौरान हो गई, जबकि लड़के की इलाज के दौरान मौत हो गई. प्रसव के बाद महिला स्वस्थ है, जिसका इलाज किया जा रहा है.

मेडिकल कॉलेज में पहली बार 4 बच्चों की जन्म की खबर से पूरे अस्पताल में चर्चा का विषय बना हुआ है. विशेषज्ञों का कहना है कि एक साथ कई बच्चों के जन्म होने में पुरुष की ओर से शुक्राणु जब गर्भाशय में प्रवेश करते हैं उस समय महिला की ओर से एक अंडा ही निषेचित होता है. जिससे एक ही बच्चे का जन्म होता है. परंतु बहुत कम मामलों में महिला की ओर से एक की बजाय दो या तीन चार अंडे पुरुष के शुक्राणु से मिलकर निषेचित होकर भ्रूण बन जाते हैं, जिससे एक साथ कई बच्चों का जन्म होता है.

Tags: Shahjahanpur News, UP latest news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें