शाहजहांपुर: महिला हेल्पलाइन ने कराई घर से भागे प्रेमी जोड़े की मंदिर में शादी

पीलीभीत जिले की रहने वाले रानी और अजय दोनों की जाति अलग-अलग थी. इसके चलते लड़के के घरवाले तैयार नहीं थे. उन्होंने बताया कि दोनों के बीच करीब दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था.

Deep Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 16, 2018, 11:32 PM IST
Deep Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 16, 2018, 11:32 PM IST
यूपी में महिला हेल्पलाइन की टीम अपनी कुछ खास वजह से हमेशा चर्चा में रहकर वाहवाही लूट रही हैं. ताजा मामला शाहजहांपुर का है जहां पीलीभीत जिले से भाग कर आये प्रेमी जोड़े की मन्दिर में जा कर शादी करवा दी. इस शादी में महिला हेल्पलाइन की टीम बाराती बने. दोनों प्रेमी जोड़ों ने एक दूसरे के गले में जयमाला डालकर और मिठाई खिलाकर एक-दूसरे के साथ जीवन भर साथ रहने का वचन लिया.

दरअसल पीलीभीत से भाग कर आये प्रेमी जोड़े को शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ की टीम ने पकड़ लिया. जिसके बाद आरपीएफ की टीम ने प्रेमी जोड़े को महिला हेल्पलाइन के हवाले कर दिया. पीलीभीत जिले की रहने वाले रानी और अजय दोनों की जाति अलग-अलग थी. इसके चलते लड़के के घरवाले तैयार नहीं थे. उन्होंने बताया कि दोनों के बीच करीब दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था.

'बुंदेलखंड के योगी' को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दहशत फैलाने का लगा आरोप

जब इन दोनो के परिजन नहीं माने तो दोनों अपने घर से भाग निकले जिसके बाद इन्हें शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया गया.  जिसके बाद दोनों के परिजनों को बुलाया गया. दोनों परिवारों से बातचीत करने के बाबजूद भी जब कोई बात नहीं बनी तो महिला हेल्पलाइन की टीम ने प्रेमी जोड़े को मंदिर में ले जाकर दोनो की शादी करवा दी. प्रेम विवाह के बाद दोनों काफी खुश हैं. दोनों को महिला हेल्पलाइन की टीम के साथ ही उनके घरवालों ने भी आशीर्वाद दिया.

मेरठः पीड़िता का आरोप, आरोपियों ने बंधक बनाकर 7 माह तक किया रेप
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर