शादीशुदा युवक ने पहले धोखे से की दूसरी शादी, फिर दिया तीन तलाक
Shahjahanpur News in Hindi

शादीशुदा युवक ने पहले धोखे से की दूसरी शादी, फिर दिया तीन तलाक
प्रतीकात्मक तस्वीर

शाजहांपुर में दो बच्चों की एक मां को उसके पति ने तलाक ही नहीं दिया बल्कि उसके साथ मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया.

  • Share this:
सरकार भले ही तीन तलाक पर कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाने की बात कर रही हो लेकिन इन सब के बावजूद मुस्लिम महिलाओं को अभी तक निजात नहीं मिल पा रही है. ताजा मामला शाहजहांपुर से सामने आया है. जहां दो बच्चों की एक मां को उसके पति ने तलाक ही नहीं दिया बल्कि उसके साथ मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया. पीड़िता ने एसपी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है. वहीं एसपी  ने महिला को न्याय दिलाने के लिए पति के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

मामला शाहजहांपुर के थाना रोजा के बरनई गांव का है. यहां रिजवाना की शादी हरदोई के बबकरपुर गांव के शकील से हुई थी. लेकिन शादी के बाद उसे पता चला की शकील की पहले ही शादी हो चुकी थी और उसके बच्चे भी हैं. रिजवाना का आरोप है कि उसके पति शकील और उसके परिवार ने झूठ बोलकर उससे दूसरी शादी की. शादी के बाद मुझसे भी दो बच्चे हैं. पीड़िता का आरोप है कि उसके पति ने उसे तीन तलाक ही नहीं दिया बल्कि उसे मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया.

अब एसपी कार्यालय में पहुंचकर पीड़िता ने न्याय की गुहार लगाई है. एसपी ने पीड़िता के पति शकील के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं. इससे पहले भी जिले में तीन तलाक के कई मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि केंद्र सरकार ने तीन तलाक के मामलों में कड़े नियम भी बनाए हैं उसके बावजूद मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से निजात नहीं मिल पा रही है.



रिपोर्ट- दीप श्रीवास्तव
ये भी पढ़ें:

तीन तलाक देने पर अब होगी सजा, मोदी सरकार ने पास किया अध्यादेश

तीन तलाक बैन होने के बाद मुस्लिम समाज में शुरू हुआ एक तलाक का चलन

मायावती ने आंबेडकर और कांशीराम के मिशन को बेचने का काम किया: स्वामी प्रसाद मौर्य
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading