होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP: शामली के इस गांव में रहस्यमयी बीमारी का कहर, 5 लोगों की मौत से पसरा सन्नाटा

UP: शामली के इस गांव में रहस्यमयी बीमारी का कहर, 5 लोगों की मौत से पसरा सन्नाटा

शामली के इस गांव में रहस्यमयी बीमारी का कहर

शामली के इस गांव में रहस्यमयी बीमारी का कहर

इस पूरे प्रकरण का डीएम (DM) शामली (Shamli) जसजीत कौर ने संज्ञान लिया है. उन्होंने बताया कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों मे ...अधिक पढ़ें

शामली. यूपी के शामली (Shamli) में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां गांव सोंटा रसूलपुर में रहस्यमयी बीमारी से 5 लोगों की मौत (Death) हो गयी है. जबकि कई लोग बुखार से पीड़ित है. गांव में लगातार हो रही मौतों से लोगों मे भय व्यापत है और ग्रामीणों ने खुद को घरों में कैद कर लिया है. गांव की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. ग्रामीणों को आशंका है कि गांव मे कोरोना की दस्तक हो चुकी है और मौतों का कारण भी कोरोना है. लेकिन यह स्पष्ट कर पाना बेहद मुश्किल है, क्योंकि सरकारी आंकड़ों में गांव सोंटा रसूलपुर में कोरोना से मौत नहीं हुई है. लेकिन कई लोग इस रहस्यमयी बीमारी के गाल में समा चुके है.

रहस्यमयी बीमारी से मरने वालो के नाम नजीर, हासिद, आबिदा, तनवीर व अफसाना पत्नी आसिफ बताया जा रहा है. ग्रामीणों का आरोप है कि ना तो प्रशासन का कोई अधिकारी उनकी सुध लेने पहुंचा है और ना ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा गांव में कैंप लगाकर मरीजों की जांच की. लगातार हो रही मौतों से डर का माहौल है. गांवों में लगातार मौत हो रही है. सामान्य मौत में कोविड प्रोटोकाल नहीं होता है. हालांकि मौत की सूचना पर रिश्तेदार भी नहीं आ रहे हैं. गांव के भी बहुत कम लोग ही अंतिम यात्रा में शामिल हो रहे हैं.

प्रयागराज में गंगा किनारे शवों को दफनाने पर लगी पाबंदी, SDRF और जल पुलिस की टीमें तैनात

इस पूरे प्रकरण का डीएम शामली जसजीत कौर ने संज्ञान लिया है. उन्होंने बताया कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में डोर-टू-डोर सर्वे कराया जा रहा है. टीम लगाई गई हैं और निगरानी समितियां भी सहयोग कर रही हैं. पांच दिन का अभियान था, लेकिन अब इसे बढ़ा दिया गया है, जिससे कोई गांव न छूटे. अगर कोई गांव छूट रहा है तो कंट्रोल रूम को सूचना दे दें. ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं.

Tags: CM Yogi, Corona Cases, Corona death, Shamli news, The Viral fever, UP news, Yogi adityanath, Yogi government

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें