Home /News /uttar-pradesh /

दरभंगा ब्लास्ट: जानिए हैदराबाद से गिरफ्तार इमरान और नासिर का क्या है कैराना से कनेक्शन

दरभंगा ब्लास्ट: जानिए हैदराबाद से गिरफ्तार इमरान और नासिर का क्या है कैराना से कनेक्शन

हैदराबाद से दो संदिग्ध गिरफ्तार.

हैदराबाद से दो संदिग्ध गिरफ्तार.

Darbhanga Parcel Blast Case: एनआईए  (NIA) की टीम ने हैदराबाद से दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इन दोनों का कनेक्शन लश्कर-ए-तैयबा से है. दरभंगा ब्लास्ट में इनकी भूमिका की जांच की जा रही है.

शामली. बिहार के दरभंगा रेलवे स्टेशन ब्लास्ट (Darbhnaga Parcel Blast) कांड में एक के बाद एक बड़े खुलासे हो रहे हैं. आज हैदराबाद से NIA की टीम ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि दोनों संदिग्ध दरभंगा ब्लास्ट (Darbhanga Blast Case) कांड के आरोपी हैं और लश्कर-ए-तैयबा से दोनों संदिग्धों के लिंक हैं. पूछताछ में निकलकर आया कि दोनों संदिग्ध शामली जनपद के कैराना कस्बे के रहने वाले हैं. दोनों के नाम इमरान व नासिर बताए जा रहे हैं. फिलहाल दोनों आरोपी एनआईए (NIS) की गिरफ्त में हैं. बताया जा रहा  है कि दोनों संदिग्ध कैराना कस्बे के मौहल्ला कायस्तवाड़ा के निवासी हैं. इनके नाम इमरान खान और नासिर बताए जा रहे हैं. दोनों हैदराबाद में रह रहे थे और कैराना (Kairana) सहित हैदराबाद में कपड़ा फेरी का काम करते हैं.

हालांकि नासिर और इमरान के पिता भूतपूर्व सैनिक हैं जो 1965 में पाकिस्तान से हुई जंग में शामिल थे. भूतपूर्व सैनिक और दोनों के पिता का नाम मूसा खान है. इसके अलावा परिवार में चार भाई और एक बहन है. दो अन्य भाइयों के नाम फिरोज और फारूक बताए जा रहे हैं. हालांकि, इनके घर पर कोई नहीं है और घर के दरवाजे पर ताला लगा है.

पहले भी जेल जा चुका है नासिर

दोनों भाइयों के गिरफ्तार होने के बाद आस-पास के लोग डरे सहमे है और इन सब के बारे में कुछ बोलने से इनकार कर रहे हैं. हालांकि सूत्रों के मानें तो संदिग्ध नासिर पहले भी आतंकी गतिविधियों में शामिल था और जेल जा चुका है लेकिन अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई. परिवार के लोग फरार हैं. हालांकि एक सप्ताह पूर्व दरभंगा ब्लास्ट कांड को लेकर कैराना से यूपी एटीएस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. इनसे एटीएस ने पुछताछ की ओर अपने साथ ले गए. इसके बाद अब दो अन्य लोगों की हैदराबाद में गिरफ्तारी हुई है. दरभंगा ब्लास्ट में एनआईए लगातार तफ्तीश कर रही है, लेकिन कैराना से दोनों के बारे में कोई अहम जानकारी निकल कर नहीं आ रही है.

Tags: Bomb Blast, Darbhanga Blast, Lashkar-e-taiba

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर