शामली: कोविड हॉस्पिटल में भारी अव्यवस्था, यहां भर्ती संक्रमितों को नहीं मिल पा रही ऑक्सीजन

उत्तर प्रदेश के शामली में जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में अव्यवस्थाओं का वीडियो वायरल हो रहा है.

उत्तर प्रदेश के शामली में जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में अव्यवस्थाओं का वीडियो वायरल हो रहा है.

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हो चुकी हैं, शामली के जिला हॉस्पिटल में अव्यवस्थाओं का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया गया है कि कोरोना संक्रमित मरीजों को ऑक्सीजन नही मिल रही है.

  • Last Updated: April 21, 2021, 4:24 PM IST
  • Share this:
शामली. उत्तर प्रदेश के शामली जिले में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हो चुकी हैं, शामली के जिला हॉस्पिटल बनाए गए कोविड वार्ड में अव्यवस्थाओं का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया गया है कि कोरोना संक्रमित मरीजों को ऑक्सीजन नही मिल रही है. जिससे कोरोना संक्रमित मरीजो को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. एक संक्रमित मरीज ने हॉस्पिटल में हो रही अव्यवस्थाओं का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. वायरल वीडियो में हॉस्पिटल मैनेजमेंट व स्टाॅफ की लापरवाही उजागर हुई है.

कोविड अस्पताल के वार्ड में मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही है, इसमें जिस सिलेंडर से ऑक्सीजन दी जा रही है वह लीक होता दिख आ रहा है. जिस कारण से मरीज को पर्याप्त ऑक्सीजन नही मिल रही है. मरीज का आरोप है कि शिकायत के बाद भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों ने इस पर कोई ध्यान नही दिया है. इतना ही नही वीडियो में यह भी दावा किया जा रहा है कि हॉस्पिटल में अनट्रेंड स्टाॅफ से काम लिया जा रहा है. अनट्रेंड स्टाॅफ हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमित मरीजो का इलाज कर रहा है. वीडियो से साफ जाहिर है कि शामली में किस तरह की व्यवस्था शामली प्रशासन द्वारा दी जा रही है.

हॉस्पिटल में मौजूद डॉक्टर व मैनेजमेंट पर लापरवाही का आरोप लगा है. वायरल वीडियो शामली जनपद के कोविड L2 हॉस्पिटल का बताया जा रहा है. जहाँ से अव्यवस्थाओ का वीडियो वायरल होने के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. बीते कल भी इसी हॉस्पिटल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. जिसमें मरीजो के लिए पीने के पानी की कोई व्यवस्था नही थी. मरीज वार्ड में बने टॉयलेट टैंक से पानी पीते नजर आये थे. जिसका डीएम शामली ने तत्काल संज्ञान लेते हुए मरीजों के लिए पानी व्यवस्था कराई थी.

एक दूसरा वीडियो वायरल भी हो रहा है, जिसका डीएम जसजीत कौर ने संज्ञान लिया है. उन्होंने  हॉस्पिटल के CMS को निर्देशित कर दिया है कि हर 2 घंटे में डॉक्टर मरीजों के यहां राउंड लेगा. इसके अलावा एक टीम गठित कर दी गयी है, जो पेशेंट देखभाल की मॉनिटरिंग करेगी। हर मूमेंट्स की जानकारी डीएम शामली को देगी. इसके अलावा डीएम शामली जसजीत कौर ने यह भी बताया कि हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी नही है और ना ही हॉस्पिटल में स्टाफ की कमी है. सभी डॉक्टर साथ में मिलकर पेशेंट की देखभाल कर रहे ताकि किसी भी पेशेंट को कोई भी दिक्कत ना हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज