Home /News /uttar-pradesh /

शामली में जयंत चौधरी का वादा - RLD सत्ता में आई तो 1 करोड़ को रोजगार, गन्ने का मूल्य डेढ़ गुना ज्यादा

शामली में जयंत चौधरी का वादा - RLD सत्ता में आई तो 1 करोड़ को रोजगार, गन्ने का मूल्य डेढ़ गुना ज्यादा

शामली में आयोजित परिवर्तन संदेश रैली में उमड़ी भीड़.

शामली में आयोजित परिवर्तन संदेश रैली में उमड़ी भीड़.

Parivartan Sandesh Rally : जयंत चौधरी ने कहा कि यूपी में अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो वे एक करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे और किसानों को गन्ने का डेढ़ गुना ज्यादा मूल्य देंगे. बता दें कि रविवार को शामली जनपद में परिवर्तन संदेश रैली का आयोजन किया था और यहां हजारों की संख्या में मौजूद समर्थकों को जयंत चौधरी संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर आरएलडी के पूर्व विधायक राव वारिस सहित प्रशांत कन्नौजिया और कई कद्दावर नेता मंच पर मौजूद रहे.

अधिक पढ़ें ...

शामली. आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि यूपी में अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो वे एक करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे और किसानों को गन्ने का डेढ़ गुना ज्यादा मूल्य देंगे. बता दें कि रविवार को शामली जनपद में परिवर्तन संदेश रैली का आयोजन किया था और यहां हजारों की संख्या में मौजूद समर्थकों को जयंत चौधरी संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर आरएलडी के पूर्व विधायक राव वारिस सहित प्रशांत कन्नौजिया और कई कद्दावर नेता मंच पर मौजूद रहे.

परिवर्तन संदेश रैली में उन्होंने किसानों को लेकर कहा कि पिछली सर्दी में किसान धरने पर बैठे थे, दोबारा सर्दी आ गई है. लेकिन केंद्र सरकार किसानों की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है. शामली में किसानों का 373 करोड़ रुपये बकाया गन्ना भुगतान है, जो किसानों को नहीं मिला है. यूपी सरकार दावा कर रही है कि उन्होंने किसानों का भुगतान कर दिया है. लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और है. सरकार ने वादा किया था कि 14 दिन में किसानों का गन्ना भुगतान किया जाएगा. लेकिन 1 साल बीत जाने के बाद भी किसानों को उनका गन्ना भुगतान नहीं मिला है.

इसे भी पढ़ें : धर्मांतरण केस: मौलाना उमर गौतम के बेटे अब्दुल्ला को UP ATS ने किया गिरफ्तार

जयंत ने कहा कि चुनाव के टाइम पर सरकार बेरोजगारी को भूलकर पाकिस्तान, तालिबान ले आती है और लोगों को भटकाने का काम करती है. योगी सरकार में गरीब और मजलूमों के ऊपर जुल्म किया गया है. उन्होंने बुलडोजर चलवाए गए हैं. लेकिन मैं दावा करता हूं कि योगी सरकार में किसी पूंजीपति को कठघरे में आज तक खड़ा नहीं किया गया है. यह सरकार किसान विरोधी है और गरीब मजदूरों पर अत्याचार करने वाली है.

इसे भी पढ़ें : Pilibhit: 2 दिन में 3 मासूमों की मौत, स्वास्थ्य विभाग ने डेरा डाला, गांव में दुख और डर का माहौल

इस रैली में जयंत चौधरी ने याद दिलाया कि कानूनन प्रावधान है किसानों को 14 दिन में गन्ना भुगतान दिया जाए. इसके अलावा कानून में ब्याज का भी प्रावधान है. लेकिन सरकार इन पर खरी नहीं उतरी है. गन्ना मूल्य वृद्धि को लेकर किसानों का अनुमान था कि 400 रुपये क्विंटल पार तो होगा. लेकिन यूपी सरकार के गन्ना समर्थन मूल्य से किसानों की लागत भी पूरी नहीं हो सकती. पिछले 5 सालों से योगी सरकार ने गन्ना मूल्य वृद्धि नहीं की है. जिससे किसान त्रस्त हैं और इस बार वोट की चोट से सरकार को उसका जवाब देंगे. किसानों को बिजली का दोगुना बिल भरने को मजबूर होना पड़ रहा है. लेकिन यूपी सरकार किसानों की समस्याओं को नहीं देख रही है.

Tags: RLD Jayant Chaudhary rally, Shamli news, UP Assembly Elections 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर