शामली : ऑक्सीजन और बेड को तरसता रहा मरीज, कोविड अस्पताल परिसर में हो गई मौत

मेडिकल सपोर्ट के इंतजार में मरीज की छाती पंप करता रहा शख्स, पर नहीं बची जान.

मेडिकल सपोर्ट के इंतजार में मरीज की छाती पंप करता रहा शख्स, पर नहीं बची जान.

वायरल वीडियो में पिता को सांस देने के लिए बेटा उनकी छाती को पुश कर रहा है, ताकि उनकी सांस बनी रह सके. लेकिन बेटे की यह कोशिश नाकाम रही. और तड़प रहे शख्स ने वहीं दम तोड़ दिया.

  • Share this:

शामली. उत्तर प्रदेश के शामली जनपद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. यह वीडियो यहां के कोविड हॉस्पिटल की अव्यवस्था का है. वायरल हुए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति हॉस्पिटल परिसर में जमीन पर लेटा हुआ है. उसे सांस लेने में भारी दिक्कत हो रही है. वीडियो में मरीज की छटपटाहट देख कर लगता है कि उसे तत्काल ऑक्सीजन की जरूरत है. आरोप है कि सूचना देने के बाद भी हॉस्पिटल का कोई स्टाफ मरीज को देखने नहीं आया. और न ही जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे व्यक्ति के लिए ऑक्सीजन और बेड की व्यवस्था हो पाई. बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल स्टाफ ने ऑक्सीजन ओर बेड न होने का हवाला देते हुए मरीज को नहीं देखा. पिता को तड़पता देख बेटे ने पिता को बचाने का हरसंभव प्रयास किया. लेकिन उनकी जान नही बचाई जा सकी.

वीडियो में दिख रहे मरीज के बारे में पता नहीं

वायरल वीडियो में पिता को सांस देने के लिए बेटा उनकी छाती को पुश कर रहा है, ताकि उनकी सांस बनी रह सके. लेकिन बेटे की यह कोशिश नाकाम रही. और तड़प रहे शख्स ने वहीं दम तोड़ दिया. वायरल वीडियो में दो लोगो की मौत का दावा किया जा रहा है. वायरल वीडियो शामली जनपद के L2 हॉस्पिटल का बताया जा रहा है. वीडियो के वायरल होने के बाद हॉस्पिटल स्टाफ व प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. हालांकि वीडियो में दिख रहे शख्स और मरीज के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

डीएम ने लिया वीडियो का संज्ञान
डीएम शामली जसजीत कौर ने वायरल वीडियो का संज्ञान लिया है. डीएम ने बताया कि जनपद में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन है और L1 व L2 हॉस्पिटल में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं है. वायरल वीडियो में दिख रहे लोगों की पहचान कराई जा रही है. फिलहाल इस पूरे प्रकरण में एक जांच टीम गठित कर दी गई है और एसडीएम शामली को जांचकर्ता बनाया गया है. वे इस पूरे मामले की विस्तृत जांच करेंगे, जिसके बाद ही इस पूरे मामले पर एक्शन लिया जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज