लाइव टीवी

नहीं मिली एम्बुलेंस तो खाट सहित मरीज को ठेले पर लादकर पहुंचाया अस्पताल

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 22, 2019, 8:22 AM IST
नहीं मिली एम्बुलेंस तो खाट सहित मरीज को ठेले पर लादकर पहुंचाया अस्पताल
ठेला पर मरीज

मरीज के एक रिश्तेदार राहुल कुमार ने बताया कि जब उन्होंने जिला अस्पताल में फोन किया और उन्हें एम्बुलेंस के लिए कहा तो...

  • Share this:
उत्तर प्रदेश में चिकित्सा विभाग की लापरवाही का एक और मामला सामने आया है. एम्बुलेंस नहीं देने पर एक मरीज को खाट सहित ठेले पर लाद कर अस्पताल पहुंचाया गया. अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामला शामली जिला स्थित सिविल अस्पताल का है.

अस्पताल में अभी कोई भी स्टाफ नहीं है
मरीज के एक रिश्तेदार राहुल कुमार ने बताया कि जब उन्होंने जिला अस्पताल में फोन किया और उन्हें एम्बुलेंस उपलब्ध कराने के लिए कहा, तो उन्होंने कथित तौर पर उनसे कहा कि अस्पताल अभी कोई भी स्टाफ नहीं है. ऐसे में आपको एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं करवाया जा सकता है. कुमार ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि डॉक्टर मुझे इलाज के नाम पर एक वार्ड से दूसरे वार्ड में दौड़ाते रहे. अंत में डॉक्टरों ने मुझे मरीज को मेरठ ले जाने की सलाह दी.

108 हेल्पलाइन एम्बुलेंस

वहीं, मुख्य चिकित्सा अधिकारी संजय भटनागर ने इस घटना के बारे में कोई भी जानकारी होने से इनकार कर दिया. भटनागर ने बताया कि मरीजों को अस्पताल लाने के लिए '108 हेल्पलाइन एम्बुलेंस' का इस्तेमाल किया जाता है. वहीं, आपातकालीन मरीजों की मदद के लिए अस्पताल के बाहर दो स्ट्रेचर रखे जाते हैं. भटनागर ने कहा कि इसकी जांच की जाएगी और दोषियों के पर कार्रवाई होगी.

एम्बुलेंस को धक्का देने का वीडियो
बता दें कि इसी तरह की एक और घटना उत्तर प्रदेश से सामने आई थी, जब अस्पताल के तीन सदस्यों का एक एम्बुलेंस को धक्का देने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था. तब इस घटना की पूरे प्रदेश में निंदा हुई थी.ये भी पढ़ें- 

बिहार बीजेपी का हर सांसद चमकी पीड़ितों को देगा 25 लाख की मदद

जब ट्विटर पर सुशील मोदी बन गए मुख्यमंत्री तो RJD ने ली मौज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शामली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 22, 2019, 5:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर