शामली: निजामुद्दीन मरकज के प्रमुख मौलाना साद के भाई को जिला प्रशासन ने किया क्वारंटाइन
Shamli News in Hindi

शामली: निजामुद्दीन मरकज के प्रमुख मौलाना साद के भाई को जिला प्रशासन ने किया क्वारंटाइन
मौलाना बदर को किया गया होम क्वारंटाइन

जिस तरीके से तबलीगी जमात के लोगों व उनके संपर्क में आए लोगों में संक्रमण फैल रहा है. उसी को दृष्टिगत रखते हुए एहतियात के तौर पर मौलाना साद के भाई मौलाना बदर को भी उन्हीं के आवास पर क्वारंटाइन कर दिया है.

  • Share this:
शामली. दिल्ली (Delhi) के निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) के प्रमुख मौलाना साद (Maulana Saad) की तलाश में दिल्ली पुलिस के साथ यूपी पुलिस लगातार दबिश दे रही है. लेकिन मौलाना साद अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लगा है. तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat )से जुड़ी जानकारी छिपाने के आरोप में मौलाना साद पर दिल्ली में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है. इसके बाद से पुलिस लगातार तबलीगी जमात से जुड़े लोगों को ढूंढने में लगी है. इसी क्रम में मौलाना साद के परिवार व रिश्तेदारों पर भी पुलिस की पैनी नजर है. दो दिन पूर्व मौलाना साद के दो रिश्तेदारोंमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी, उसके बाद से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. अब कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका की वजह से शामली प्रशासन ने मौलाना साद के भाई मौलाना बदर को भी क्वारंटाइन कर दिया है.

बता दें मौलाना साद का परिवार शामली जनपद के कांधला थाना क्षेत्र के मोहल्ला शेखजादगान में रहता है. जिस तरीके से तबलीगी जमात के लोगों व उनके संपर्क में आए लोगों में संक्रमण फैल रहा है. उसी को दृष्टिगत रखते हुए एहतियात के तौर पर मौलाना साद के भाई मौलाना बदर को भी उन्हीं के आवास पर क्वारंटाइन कर दिया है.

परिवार ने उठाए सवाल



मौलाना बदर के भाई मौलाना राशिद ने इस मामले की जानकारी दी. उन्होंने यह भी बताया कि मौलाना साद के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने बताया कि अमूमन मौलाना साद अपने साथ मोबाइल नहीं रखते. मौलाना राशिद का यह भी कहना है कि मौलाना बदर न तो निजामुद्दीन गए हैं और न ही वह तबलीगी जमात के लोगों के संपर्क में हैं. लेकिन न जाने क्यों शामली प्रशासन ने उन्हें क्वॉरेंटाइन कर दिया है. सहारनपुर में मौलाना साद के रिश्तेदार पॉजिटिव मिले हैं, उनको लेकर भी मौलाना राशिद ने बताया कि उनसे मौलाना साद की खासा रिश्तेदारी नहीं है. वह लोग तो मलेशिया व बाहर अन्य देश में एक प्रोग्राम में गए थे, जहां पर उन्हें कोरोना संक्रमण हुआ है.
फिलहाल, शामली प्रशासन कोरोना संक्रमण को लेकर पूरा सतर्क नजर आ रहा है और तबलीगी जमात से जुड़े लोगों व उनके संपर्क में आए सभी लोगों को चिन्हित कर क्वारंटाइन करने में लगा है, ताकि संक्रमण को रोका जा सके.

(रिपोर्ट: शाहनवाज राणा)

ये भी पढ़ें:

लखनऊ के KGMU में लगेगी कोबॉस 6800 मशीन, रोजाना 1200 सैंपल की होगी जांच

Corona से जंग जीतने में आगरा के चंद डॉक्टरों ने खींचे अपने कदम, हुई कार्रवाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading