शामली पत्रकार पिटाई मामले में DGP ने लिया एक्शन, GRP इंस्पेक्टर सस्पेंड

डीजीपी ने एसपी जीआरपी मुरादाबाद को मौके पर पहुंचने के निर्देश देते हुए 24 घंटे में रिपोर्ट तलब की है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 12, 2019, 11:43 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 12, 2019, 11:43 AM IST
शामली में न्यूज24 के पत्रकार की पिटाई मामले में डीजीपी ओपी सिंह ने एक्शन लेते हुए जीआरपी इंस्पेक्टर राकेश कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. साथ ही डीजीपी ने एसपी जीआरपी मुरादाबाद को मौके पर पहुंचने के निर्देश देते हुए 24 घंटे में रिपोर्ट तलब की है. एसपी जीआरपी की रिपोर्ट पर आगे की कार्रवाई तय होगी. उन्होंने एडीजी रेलवे से भी मामले पर नजर बनाए रखने को कहा है.

ये है मामला



दरअसल ट्रेन डीरेल होने की सूचना पर न्‍यूज़ 24 के पत्रकार मौके पर पहुंचे थे और हादसे की खबर कवरेज कर रहे थे. उसी दौरान एसओ राकेश कुमार भी मौके पर आ गए और खबर कवरेज करने का विरोध करने लगे. इसके बाद एसओ राकेश कुमार का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया और उन्होंने मारपीट शुरू कर दी. इस हाथापाई में पत्रकार का कैमरा भी टूट गया. लेकिन दबंग एसओ का गुस्सा इतने से भी शांत नहीं हुआ. उन्होंने अपने छह पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर पत्रकार को घेर लिया और जानलेवा हमला कर दिया. दबंगों ने पत्रकार को जान से मारने की नीयत से एक के बाद एक कई थप्पड़ जड़ दिए और लात- घुसों से करीब 500 मीटर तक पत्रकार को बुरी तरह पीटते हुए थाने ले गए. बेबस पत्रकार गिड़गिड़ाता रहा और अपनी जान की भीख मांगता रहा, लेकिन मानो एसओ राकेश कुमार व उसके गुर्गों के सिर पर भूत सवार था. मारने के बाद पत्रकार को हवालात में डाल दिया.

पत्रकार ने दिखाई थी अवैध वेंडर की खबर

गौरतलब है कि पत्रकार ने कुछ दिन पूर्व शामली रेलवे स्टेशन पर काम कर रहे अवैध वेंडरों की खबर चलाई थी. जिस पर एसओ जीआरपी की फजीहत हुई थी. जिससे झल्लाए एसओ ने अपना बदला पूरा किया.

ये भी पढ़ें: लखनऊ को अवैध डेयरियों से मिलेगी निजात, 21 से चलेगा ऑपरेशन ऑल आउट

ये भी पढ़ें: यूपी में अब सेशन कोर्ट भी दे सकेंगे अग्रिम जमानत, गृह विभाग ने जारी किया आदेश
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदीWhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...