लाइव टीवी

शामली: 8 साल की उम्र में धर्म बदलकर बना था सलीम, अब एक बार फिर चार बच्चों व पत्नी संग बन गया सुशील

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 26, 2019, 3:08 PM IST
शामली: 8 साल की उम्र में धर्म बदलकर बना था सलीम, अब एक बार फिर चार बच्चों व पत्नी संग बन गया सुशील
अपने बच्चों के साथ सलीम उर्फ़ सुशील

पीड़ित युवक सदर कोतवाली क्षेत्र के सरवरपीर कॉलोनी के रहने वाला है, जिसका नाम सलीम है. सलीम ने अपना धर्म बदलकर अपना नाम सुशील रख लिया है.

  • Share this:
शामली. जनपद शामली (Shamli) में एक युवक अपनी पत्नी और चार बच्चों संग धर्म परिवर्तन (Religious Conversion) कर लिया. अपने चार बच्चों व बीवी के साथ युवक ने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म अपना लिया है. जिसके बाद से उसे जान से मारने की धमकी मिल रही है. पीड़ित युवक ने मामले में पुलिस से शिकायत कर सुरक्षा की गुहार लगाई है. बताया जा रहा है कि करीब 8 साल की उम्र में युवक के माता-पिता गुजर गए थे. जिसके बाद वह अपने एक मुस्लिम साथी के साथ रहने लगा था और कुछ समय बाद हिंदू धर्म छोड़कर मुसलमान बन गया था. उसकी शादी भी मुस्लिम रीति रिवाज से हुई थी. लेकिन एक बार फिर युवक ने 27 साल की उम्र में अपने चार बच्चों के साथ अपने सनातन हिन्दू धर्म को अपना लिया है.

लगाई सुरक्षा की गुहार

लेकिन अब मुस्लिम समुदाय के लोग इसका विरोध कर रहे हैं. यहां तक कि मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने युवक को जान से मारने की धमकी भी दी है. जिससे युवक डरा सहमा है. हालंकि युवक ने आरोपियों की पुलिस से शिकायत भी की है और अपनी व बच्चों की हिफाजत की गुहार लगाई है.

सलीम से बन गया सुशील

पीड़ित युवक सदर कोतवाली क्षेत्र के सरवरपीर कॉलोनी के रहने वाला है, जिसका नाम सलीम है. सलीम ने अपना धर्म बदलकर अपना नाम सुशील रख लिया है. पीड़ित सुशील के पिता का नाम श्याम सिंह था, जिनकी म्रत्यु के बाद सुशील ने अपना धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपना लिया था. लेकिन सुशील का कहना है कि तब वह केवल 8 साल का था और उसको उस समय इतनी समझ नही थी. अब उसे अपने धर्म व अतीत के बारे में पता लग चुका है और उसने दोबारा से हिन्दू धर्म अपना लिया है. अब वह सलीम से एक बार फिर सुशील बन गया है. लेकिन पड़ोस का ही रहने वाला राशिद अब सुशील को धर्म परिवर्तन करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दे रहा है.

पुलिस कर रही पूछताछ

पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी राशिद को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है. सीओ सिटी जितेंद कुमार ने बताया कि थाना कोतवाली का मामला है. सलीम नाम के युवक ने सूचना दी थी कि वह धर्म परिवर्तन कर रहा है. उसका आरोप है कि नौशाद नाम के युवक से धमकी मिल रही है. जिसके बाद नौशाद और सलीम दोनों को बुलाकर पूछताछ की जा रही है. मामले में पूरी जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.
Loading...

(इनपुट: शाहनवाज राणा)

ये भी पढ़ें:

यूपी स्टेट लॉ कमीशन की सिफारिश, धर्मांतरण के लिए की शादी तो 7 साल की जेल!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शामली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 3:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...