लापरवाही! स्ट्रांग रूम की चाभी के साथ रात भर बैंक खुला छोड़ घर में आराम फरमाते रहे कर्मचारी

यहां तक कि स्ट्रोंग रूम की चाभी भी बैंक में ही पड़ी थी. गनीमत रही कि स्थानीय लोगों की निगाह इस पर पड़ी और वे रात भर पहरा देते रहे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 20, 2019, 1:41 PM IST
लापरवाही! स्ट्रांग रूम की चाभी के साथ रात भर बैंक खुला छोड़ घर में आराम फरमाते रहे कर्मचारी
बैंक में पहरा देते पुलिस वाले
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 20, 2019, 1:41 PM IST
शामली जनपद में बैंक कर्मचारियों की घोर लापरवाही देखने को मिली है. थानाभवन क्षेत्र के मुख्य बाजार स्थित ओरिएंटल बैंक के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण बड़ी वारदात होते-होते रह गई. कर्मचारी बैंक खुला छोड़कर अपने-अपने घर पहुंच गए. बैंक रात भर खुला रहा. यहां तक कि स्ट्रोंग रूम की चाभी भी बैंक में ही पड़ी थी. गनीमत रही कि स्थानीय लोगों की निगाह इस पर पड़ी और वे रात भर पहरा देते रहे.

स्थानीय लोगों ने जब बैंक खुला होने की सूचना पुलिस को दी तो हड़कंप मच गया. नगरवासियों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. करीब 1 बजे तक शहर का यह ओरिएंटल बैंक रात भर खुला रहा. पुलिस और स्थानीय नागरिकों ने रात भर बैंक की सुरक्षा की. आरोप ये भी है कि पुलिसकर्मी बैंक मैनेजर को फ़ोन मिलाते रहे, लेकिन किसी ने भी फ़ोन रिसीव नही किया.

स्ट्रांग रूम की चाबी भी बैंक परिसर में ही टंगी हुई थी

बैंक पूर्ण रूप से खुला हुआ था और स्ट्रांग रूम की चाबी भी बैंक परिसर में ही टंगी हुई थी. गनीमत यह रही कि स्थानीय नगरवासियों ने पहले तो इस प्रकरण की सूचना पुलिस को दी और बैंक पर बैठकर रातभर पहरा भी दिया. घटना के करीब 4 घंटे बाद सूचना पर असिस्टेंट बैंक मैनेजर मौके पर पहुंचे और बैंक में ताला लगाया. लेकिन सवाल यह है कि रातभर बैंक खुला रहा अगर कोई अप्रिय घटना घटित हो जाती तो उसकी जिम्मेदारी कौन लेता. अब ऐसे लापरवाह अधिकारियों व कर्मचारियों पर बैंक प्रबंधन क्या एक्शन लेगा यह देखने वाली बात होगी.

बैंक के गेट से लेकर अन्दर तक कहीं भी टला नहीं लगा था


असिस्टेंट मैनेजर ने झाड़ा पल्ला

बैंक के सामने रहने वाले राव सलीम ने बताया कि काफी देर तक बैंक खुला था. इस बीच पुलिस पहुंची. जाकर देखा तो बहार से लेकर अंदर तक बैंक के सभी ताले खुले हुए थे. यहां तक की स्ट्रांग रूम का भी गेट खुला था और चाभी वहीं लटक रही थी. बैंक के असिस्टेंट मैनेजर योगेश ने बताया कि बैंक खोलने और बंद करने की जिम्मेदारी रामनाथ की है. उन्हें सूचना मिली तो वे यहां पहुंचे हैं. ये कैसे हुआ और क्यों हुआ उन्हें नहीं पता.
Loading...

(रिपोर्ट: शाहनवाज राणा)

ये भी पढ़ें:

खुशखबरी: अब बुलेट ट्रेन से 2 घंटे 40 मिनट में वाराणसी से दिल्ली वाया लखनऊ

सावधान! भीम, पेटीएम व गूगल पे भी नहीं रहा सुरक्षित, इस तरह सेंधमारी कर रहे ठग

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 20, 2019, 1:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...