UP में Unlock 1.0 के साइड इफेक्ट: ढील मिलते ही सड़कों पर लगा भीषण जाम
Lucknow News in Hindi

UP में Unlock 1.0 के साइड इफेक्ट: ढील मिलते ही सड़कों पर लगा भीषण जाम
अनलॉक में ढील मिलते ही शामली में लगा भीषण जाम

लॉकडाउन में मिली ढील के बाद घरों से निकले लोगों की वजह से वाहनों की लगी लंबी-लंबी कतारें देखने को मिली.

  • Share this:
लखनऊ/शामली. करीब ढाई महीने बाद अनलॉक फेज वन (Unlock 1.0) में मिली कई रियायतों का साइड इफ़ेक्ट भी देखने को मिल रहा है. धार्मिक स्थलों, शॉपिंग मॉल, होटल और रेस्तरां खुलने के साथ ही सड़कों पर आवाजाही के लिए पास की बाध्यता भी समाप्त कर दी गई है. लेकिन इन रियायतों की आड़ में जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ रही हैं. ऐसा ही नजारा शामली (Shamli) में देखने को मिला, जब गुरुद्वारा रोड पर सोमवार को भीषण जाम लग गया. लॉकडाउन में मिली ढील के बाद घरों से निकले लोगों की वजह से वाहनों की लगी लंबी-लंबी कतारें देखने को मिली. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ी. शामली प्रशासन जाम खुलवाने में नाकाम साबित हो रहा है.

दरअसल, ढाई महीने बाद जब अनलॉक फेज वन की शुरुआत हुई तो सबसे बड़ी जिम्मेदारी जनता के ऊपर थी. आम लोगों को इस बात की तस्दीक करनी है कि न तो वे संक्रमित होंगे और न ही दूसरों को करेंगे. ख़ासकर वे संक्रमित जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं हैं. उन्हें ज्यादा सतर्क रहने की जरुरत है. इसके लिए कुछ शर्तों के साथ अर्थव्यवस्था और जिन्दगी को पटरी पर लाने के लिए अनलॉक की शुरुआत हुई है. लेकिन राजधानी सहित कई जिलों में सड़कों पर पहले की तुलना में ज्यादा भीड़ देखने को मिली.

शामली जिले जो तस्वीर सामने आई वह सरकार और जिला प्रशासन को परेशान करने वाली है. शामली में लोग बिना किसी नियम के पालन के साथ घरों से बाहर निकल पड़े. एक-एक बाइक पर तीन-तीन लोग सफ़र करते नजर आए. साथ ही कई लोग बिना मास्क के नजर आए. ऐसे में पुलिस और जिला प्रशासन की जिम्मेदारी और और मिश्किलें भी बढ़ गई हैं.



कानपुर हैलट अस्पताल में उमड़ा मरीजों का हुजूम
उधर कानपुर जिले में अनलॉक की शुरुआत होते ही हैलट अस्पताल में मरीजों का हुजूम देखने को मिला. सैकड़ों की संख्या में पहुंचे मरीज और तीमारदार को देखकर अस्पताल प्रशासन के हाथ-पांव फुल गए. इमरजेंसी में अचानक सैकड़ों मरीज पहुंच गए. ओपीडी की शुरुआत न होने से मरीज और अस्पताल स्टाफ भी परेशान दिखा.

(इनपुट शाहनवाज राणा)

ये भी पढ़ें:

COVID-19 : UP में कोरोना के 433 नए केस, संक्रमितों की संख्‍या 10536 हुई

योगी सरकार की हरी झंडी के बावजूद नहीं खुलेंगे ये प्रमुख मंदिर, जानें वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज