शामली: 2 फुट के अजीम को 'जीवनसाथी' की तलाश, डिंपल भाभी से लगाई मदद की गुहार

अजीम मंसूरी और डिंपल यादव
अजीम मंसूरी और डिंपल यादव

जनरल स्‍टोर की दुकान चलाने वाले अजीम के पिता नसीम मंसूरी अपने बच्‍चे की शादी करवाने में असहाय नजर आते हैं. नसीम ने कहा, 'इतनी उम्र के बाद भी वह बच्‍चे की तरह ही मासूस है. '

  • Share this:
उत्‍तर प्रदेश के कैराना कस्‍बे में गुरुवार को अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां मात्र दो फुट तीन इंच के अजीम मंसूरी (26) को 'योग्‍य वधू' नहीं मिल रही है और इस संकट के तत्‍काल समाधान के लिए उन्‍होंने जिला प्रशासन से मदद मांगी है. पांचवीं कक्षा में ही पढ़ाई छोड़ देने वाले अजीम ने दावा किया कि उनका परिवार योग्‍य जीवनसाथी ढूंढने में उनकी मदद नहीं कर रहा है. अजीम को विश्‍वास है कि वह शादी के बाद अपना परिवार चला सकते हैं. साथ ही सपना देख रहे हैं कि इस रमजान पर वह अपनी पत्‍नी के साथ रोजा रखेंगे.'

जनरल स्‍टोर की दुकान चलाने वाले अजीम के पिता नसीम मंसूरी अपने बच्‍चे की शादी करवाने में असहाय नजर आते हैं. नसीम ने कहा, 'इतनी उम्र के बाद भी वह बच्‍चे की तरह ही मासूस है. कद की वजह के साथ-साथ उसकी कुछ शारीरिक मजबूरी भी है. उसके लिए योग्‍य जीवनसाथी की तलाश करना वास्‍तव में बेहद मुश्किल है.

इस मामले में कोतवाली पुलिस की टीम अजीम के परिवारवालों से बातचीत कर रही है. अजीम ने बताया कि पुलिस अधिकारियों ने उसे आश्‍वासन दिया है कि कार्रवाई होगी और परिवार को योग्‍य जीवनसाथी की तलाश के लिए दो महीने का समय दिया है. पुलिस के मुताबिक अजीम के पिता और चाचा उनकी शादी कराने के लिए प्रयास कर रहे हैं. हमने उन्‍हें हरसंभव मदद का आश्‍वासन दिया है. अजीम को विश्‍वास है कि वह शादी के बाद अपना परिवार चला सकते हैं.



अजीम ने पिछले साल लखनऊ में पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव से भी मुलाकात की थी और योग्‍य पत्‍नी की तलाश में उनसे मदद मांगी थी. अजीम ने यह भी कहा था कि उसकी शादी डिंपल भाभी करा सकती हैं, लिहाजा उनका नंबर दे दें. आजतक उसके कद की लड़की नहीं मिलने पर शादी की अटकलें चल रही है.
ये भी पढ़ें:

मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ADG से मिलीं, बोलीं- पुलिस नाइटी में उठाकर ले गई थाने

CM योगी के गढ़ में चर्चा का केंद्र बना 'उल्टा-पुल्टा' मैन, लिख डाली मोदी-योगी की बायोग्राफी

बीएसफ के पूर्व जवान तेज बहादुर बोले- लोगों को पहचानना होगा, देश का असली चौकीदार कौन है?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज