Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: सीएम योगी बोले- 5 सालों में यूपी की तस्वीर और तकदीर बदली, रुकने न दें यह अभियान

UP Chunav: सीएम योगी बोले- 5 सालों में यूपी की तस्वीर और तकदीर बदली, रुकने न दें यह अभियान

सीएम योगी शनिवार सुबह मोहद्दीपुर गुरुद्वारा के समक्ष आयोजित मतदाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

सीएम योगी शनिवार सुबह मोहद्दीपुर गुरुद्वारा के समक्ष आयोजित मतदाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शनिवार को शामली पहुंचे, जहां उन्होंने कहा कि बीते पांच सालों में प्रदेश की तस्वीर और तकदीर बदलकर सुरक्षा, विकास व सबके सम्मान के जिस अभियान को भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने आगे बढ़ाया है, उसके रुकने-थमने नहीं देना है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्तमान व भावी पीढ़ी के सुरक्षित भविष्य के लिए, समग्र विकास की यात्रा को अनवरत जारी रखने के लिए उत्तर प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन सरकार बहुत जरूरी है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के लिए पहले चरण की वोटिंग में अब कुछ ही बचे हैं. ऐसे में तमाम राजनीतिक दलों ने पश्चिमी यूपी में चुनाव प्रचार में अपनी ओर से पूरा जोर लगा रखा है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शनिवार को शामली पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि बीते पांच सालों में प्रदेश की तस्वीर और तकदीर बदलकर सुरक्षा, विकास व सबके सम्मान के जिस अभियान को भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने आगे बढ़ाया है, उसके रुकने-थमने नहीं देना है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्तमान व भावी पीढ़ी के सुरक्षित भविष्य के लिए, समग्र विकास की यात्रा को अनवरत जारी रखने के लिए उत्तर प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन सरकार बहुत जरूरी है.

सीएम योगी शनिवार सुबह मोहद्दीपुर गुरुद्वारा के समक्ष आयोजित मतदाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. इस सम्मेलन में शामिल पंजाबी समाज (सिख, खत्री आदि) के लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था. सीएम ने उनके उत्साह से खुद को जोड़ते हुए कहा कि उन्हें इस बात की गौरवानुभूति होती है कि यहां के लोग उनके हर चुनाव में स्वतः स्फूर्त पूरे उमंग से जुड़े रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘पूर्व के चुनावों में सभा के माध्यम से प्रत्यक्ष संवाद होता था, पर अब बदले हालात में मुझे पूरे प्रदेश की सभी सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जाना पड़ेगा. आप इसे जानते हैं और इसी कारण गोरखपुर में पहले ही आप सबने पूरी जिम्मेदारी खुद संभाल ली है. पंजाबी समाज का यह उत्साह खुद ही सब कुछ बयान कर दे रहा है.’

ये भी पढ़ें- अखिलेश के चुनावी दांव को बीजेपी करेगी चित, संकल्प पत्र में बिजली को लेकर होगा ये बड़ा ऐलान

‘खुद डालें और बाकी लोंगों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें’
सीएम ने सभी लोगों को मताधिकार का प्रयोग करने और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करने की अपील की. उन्होंने कहा कि मताधिकार आपका संविधान प्रदत्त अधिकार है. भोजन करने में विलंब हो सकता है, लेकिन मताधिकार के प्रयोग में लापरवाही नहीं होनी चाहिए. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप सभी अधिकाधिक मतदान करते हुए भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने में अपना योगदान देंगे.

‘शब्दों में व्यक्त नहीं हो सकता गुरु परंपरा का गौरव’
सिख समाज के प्रति अपनी श्रद्धा को दर्शाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहा कि गोरखपुर के गुरुद्वारों में उनका आना जाना दशकों से बना हुआ है. लखनऊ में रहने के दौरान भी और किसी न किसी गुरुद्वारे में जरूर जाते हैं. उन्होंने कहा कि सिख समाज की गुरु परंपरा के गौरव को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता. इस समाज ने विपरीत परिस्थितियों में देश को बचाया है. सीएम योगी ने गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व और चार साहिबजादों की याद में लखनऊ के मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रमों का भी उल्लेख किया. इसके साथ ही बताया कि सिख समाज की परंपराओं को सम्मान देने कि जो शुरुआत उत्तर प्रदेश से हुई उसका परिणाम है कि चार साहिबजादों के बलिदान दिवस को पूरे देश में बाल दिवस घोषित किया गया है. देश व धर्म की रक्षा में सिख गुरुओं का बलिदान प्रेरणास्रोत बना रहे, इसके लिए कई कार्यक्रमों को आगे बढ़ाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी पर दर्ज हुआ एक और केस, युवती ने लगाए बेहद गंभीर आरोप

‘पांच साल में बदल गई उत्तर प्रदेश की छवि’
सीएम योगी ने कहा कि पांच साल पहले उत्तर प्रदेश के बारे में बाहर क्या धारणा थी, इसे आप सभी जानते हैं. यहां के लोग हेय दृष्टि से देखे जाते थे. युवा हतोत्साहित होता था. भाजपा की सरकार ने पीएम मोदी के मार्गदर्शन में एक लंबी एक्सरसाइज के बाद प्रदेश की नकारात्मक छवि को पांच सालों में बदल दिया है. वर्तमान और भावी पीढ़ी के लिए अब पहचान का संकट नहीं रह गया है. उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों ने सिर्फ अपने बारे में सोचा था. उनके राज में दंगा, पलायन और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अराजकता थी. भाजपा सरकार ने न केवल कोरोना को नियंत्रित किया बल्कि, पलायन को भी रोका. पूर्व की सरकारों में पलायन कर चुके व्यापारी वापस आकर अपना कारोबार कर रहे हैं. बेटियां स्कूल जा रही हैं तो माताएं-बहने सुरक्षित हैं. हर गरीब को शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव मिल रहा है.

सीएम योगी ने गुरुद्वारे में मत्था टेका
मतदाता सम्मेलन में पंजाबी समाज के लोगों को संबोधित करने से पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुद्वारा मोहद्दीपुर में मत्था टेका. इस दौरान उन्होंने गुरुद्वारे का भ्रमण भी किया और यहां की व्यवस्थाओं को देखकर बेहद खुश हुए. गुरुद्वारा समिति की ओर से मंच पर उनका अभिनन्दन माल्यार्पण, अंगवस्त्र व तलवार भेंट कर किया गया.

‘बोले सो निहाल और जय श्रीराम के गूंजे जयकारे’
सीएम योगी के मोहद्दीपुर गुरुद्वारा एवं इसके समक्ष आयोजित मतदाता सम्मेलन में पहुंचने पर ‘जो बोले सो निहाल सतश्री अकाल’ तथा जय श्रीराम के गगनभेदी नारे गूंज उठे. पंजाबी समाज के लोग लगातार इन नारों को दोहराते रहे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जैसे ही माइक के पास पहुंचे, सतश्री अकाल का उद्घोष कर लोगों को जोश से लबरेज कर दिया.

Tags: CM Yogi Adityanath, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर