Home /News /uttar-pradesh /

कैराना विधानसभा चुनाव: जेल में बंद सपा प्रत्याशी नाहिद हसन की बहन इकरा हसन ने निर्दलीय किया नामांकन, कही ये बड़ी बात

कैराना विधानसभा चुनाव: जेल में बंद सपा प्रत्याशी नाहिद हसन की बहन इकरा हसन ने निर्दलीय किया नामांकन, कही ये बड़ी बात

नाहिद की बहन इकरा ने लंदन से आकर किया निर्दलीय नामांकन.

नाहिद की बहन इकरा ने लंदन से आकर किया निर्दलीय नामांकन.

UP assembly election 2022: उत्तर प्रदेश के शामली की कैराना विधानसभा का चुनाव रोचक होगा. यहां सपा विधायक नाहिद हसन के जेल में होने के बाद उनकी बहन इकरा हसन ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल कर दिया. वह लंदन से लौटी हैं और उन्होंने अपने भाई के लिए प्रचार की कमान संभालने की बात कही है. उनका मुकाबला बीजेपी के पूर्व सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह से है.

अधिक पढ़ें ...

शामली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar pradesh assembly election) शुरू होते ही यूपी में सियासी गर्मी है. यहां शामली की कैराना विधानसभा (Kairana Assembly Election) से इकरा हसन (Iqra Hasan) ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल कर हचलच मचा दी है. वह लंदन से लौटी हैं और उन्होंने कहा कि वह अपने भाई और सपा प्रत्याशी नाहिद हसन (Nahid Hasan) के लिए यहां आईं हैं, क्योंकि उनको बीजेपी सरकार ने गलत तरीके से गिरफ्तार कराया है. उनका मुकाबला बीजेपी के पूर्व सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह से है.

शामली की कैराना विधानसभा सीट लंबे समय से ही सुर्खियों में रही है. यहां समाजवादी पार्टी से नाहिद हसन विधायक हैं. इस बार विधानसभा चुनाव में यहां नामांकन शुरू हो गया है. नामांकन के लिए शुक्रवार आखिरी दिन था. सपा ने नाहिद हसन को उम्मीदवार बनाया है, लेकिन वह जेल में हैं, लिहाजा वे नामांकन नहीं कर पाए. इसी बीच उनकी बहन इकरा हसन लंदन से आकर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल कर दिया है.

निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करने वालीं इकरा
हसन लंदन से लौटी हैं. शामली जिला कलक्ट्रेट में नामांकन दाखिल करने पहुंचीं इकरा ने कहा कि नाहिद की गिरफ्तारी बीजेपी की चाल है. इसीलिए वह यहां पहुंची हैं और नाहिद हसन के प्रचार की बखूबी जिम्मेदारी उठा रहीं हैं. उन्होंने कैराना सीट से अपनीबड़ी जीत का दावा किया.

जेल में बंद हैं नाहिद हसन
गौरतलब है कि कैराना सीट से समाजवादी पार्टी ने नाहिद हसन को उम्मीदवार बनाया है. सपा से टिकट घोषित होने के बाद से ही नाहिद हसन जेल में हैं. उनके ऊपर गैंगस्टर का मामला दर्ज है. समाजवादी पार्टी की ओर से उनका टिकट नहीं काटा गया है. इस बीच नाहिद की बहन के नामांकन के बाद इस विधानसभा सीट का संग्राम चर्चा में आ गया है.

Tags: Iqra hasan, Kairana Assembly, Nahid Hasan, Shamli news, UP vidhansabha chunav

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर