Home /News /uttar-pradesh /

COVID-19: गलती से महिला को बताया गया कोरोना संक्रमित, फिर अस्पताल से मिली छुट्टी

COVID-19: गलती से महिला को बताया गया कोरोना संक्रमित, फिर अस्पताल से मिली छुट्टी

रायपुर एम्स में कोरोना से संक्रमित 36 मरीजों का इलाज किया गया.  (प्रतीकात्मक फोटो)

रायपुर एम्स में कोरोना से संक्रमित 36 मरीजों का इलाज किया गया. (प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश के शामली (Shamli) जिले में एक महिला को गलती से कोरोना वायरस संक्रमण का शिकार बताए जाने की घटना सामने आई है.

    शामली. उत्तर प्रदेश के शामली (Shamli) जिले में एक महिला को गलती से कोरोना वायरस संक्रमण का शिकार बताए जाने की घटना सामने आई है. अधिकारियों ने कहा कि प्रयोगशाला में उक्त महिला के नाम वाली किसी अन्य जिले की महिला के जांच के नमूनों की अदला-बदली होने के कारण ऐसा हुआ. उन्होंने बताया कि मामला सामने आने के बाद शामली के अस्पताल में क्‍वारंटाइन में भर्ती महिला को शुक्रवार को छुट्टी दे दी गई. महिला के नमूनों की जांच का नतीजा आना बाकी है.

    शामली के अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कही ये बात
    शामली के अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी फल कुमार के अनुसार मेरठ मेडिकल कॉलेज ने गलती से उक्त महिला में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने की रिपोर्ट दी थी लेकिन बाद में पता चला कि वह रिपोर्ट उसी नाम की किसी अन्य महिला की थी.

    एक सप्ताह पहले हरियाणा के पानीपत से महिला अपने परिवार के तीन सदस्यों समेत शामली जिले के रगाना गांव में रहने आई थी. महिला और उसके परिजनों ने जांच के लिए नमूने दिए थे जिन्हें मेडिकल कॉलेज में भेजा गया था. आरंभिक रिपोर्ट मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एहतियाती कदम उठाते हुए महिला को गुरुवार को अस्पताल के क्‍वारंटाइन वार्ड में भर्ती कर दिया था.

    महिला के निवास स्थान और आसपास के क्षेत्र को पूरी तरह सील कर दिया गया था. महिला को गलती से कोरोना वायरस संक्रमित करार दिए जाने की बात शुक्रवार की सुबह सामने आई.

    देश में कोविड-19 से अब तक 24942 लोग संक्रमित
    उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 24942 हो गए हैं. अभी तक 779 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. कुल एक्टिव मामलों की संख्‍या 18953 है और कोरोना वायरस के 5210 मरीज ठीक हो चुके हैं. सरकार ने शनिवार को कहा कि देश में कोविड-19 मामलों के दोगुना होने की औसत दर फिलहाल 9.1 दिन है. वहीं शुक्रवार सुबह आठ बजे से शनिवार सुबह आठ बजे तक, देश में नए मामलों की वृद्धि दर छह प्रतिशत दर्ज की गई है. जो देश के 100 मामलों का आंकड़ा पार करने के बाद से प्रतिदिन के आधार पर सबसे कम वृद्धि दर है.

    ये भी पढ़ें-

    NGO और सरकार से मिली खाद्य सामग्री को RSS अपना बताकर बांट रहा-अखिलेश यादव

    लॉकडाउन में घर पहुंचने का लगाया जुगाड़, व्यापारी बन मुंबई से पहुंचा प्रयागराज

    Tags: Coronavirus, UP news, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर