Home /News /uttar-pradesh /

योगी आदित्यनाथ तेवर में बोले, कैराना में PAC का डंडा चलेगा तो दूसरे लोक की यात्रा करेगा दंगाई

योगी आदित्यनाथ तेवर में बोले, कैराना में PAC का डंडा चलेगा तो दूसरे लोक की यात्रा करेगा दंगाई

योगी ने कैराना में कहा कि, धर्म का चक्र घूमता है. जिन लोगों ने कैराना को बर्बाद किया है, मारीच और सुबाहु की तरह उनकी दुर्गति होगी. (फाइल फोटो)

योगी ने कैराना में कहा कि, धर्म का चक्र घूमता है. जिन लोगों ने कैराना को बर्बाद किया है, मारीच और सुबाहु की तरह उनकी दुर्गति होगी. (फाइल फोटो)

Yogi Adityanath in Kairana: योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मुजफ्फरनगर दंगा (Muzaffarnagar Riots) और कैराना के पलायन (Kairana Exodus) का जिक्र करते हुए कहा कि, यह हमारे लिए अस्मिता का मुद्दा है. शामली दौरे पर पहुंचे सीएम योगी ने सोमवार को कहा कि, ‘2017 में मैं शामली आया था, तब मैंने कहा था कि यहां सुरक्षा का वातावरण नहीं है. मैं यहां पीएसी बटालियन की आधारशिला रखने के लिए आया हूं. कैराना में PAC का डंडा चलेगा तो दंगाई दूसरे लोक की यात्रा करेंगे’. योगी ने कहा कि धर्म का चक्र घूमता है. जिन लोगों ने कैराना को बर्बाद किया है, मारीच और सुबाहु की तरह उनकी दुर्गति होगी. इसमें किसी को संदेह नहीं होना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

शामली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मुजफ्फरनगर दंगा (Muzaffarnagar Riots) और कैराना के पलायन (Kairana Exodus) का जिक्र करते हुए कहा कि, यह हमारे लिए अस्मिता का मुद्दा है. शामली दौरे पर पहुंचे सीएम योगी ने सोमवार को कहा कि, ‘2017 में मैं शामली आया था, तब मैंने कहा था कि यहां सुरक्षा का वातावरण नहीं है. मैं यहां पीएसी बटालियन की आधारशिला रखने के लिए आया हूं. कैराना में PAC का डंडा चलेगा तो दंगाई दूसरे लोक की यात्रा करेंगे’.

योगी सोमवार को अपने चिर परिचित तेवर में नजर आए. उन्होंने कहा कि धर्म का चक्र घूमता है. जिन लोगों ने कैराना को बर्बाद किया है, मारीच और सुबाहु की तरह उनकी दुर्गति होगी. इसमें किसी को संदेह नहीं होना चाहिए. सीएम ने कट्टरपंथियों को चेतावनी देते हुए कहा कि, तालिबानी मानसिकता स्वीकार नहीं की जाएगी. मजहबी जुनून के साथ जीने वाले लोगों की सोच को स्वीकार नहीं किया जाएगा. कैराना को उसकी पहचान दिलाइए. कैराना में उत्पीड़न के शिकार हुए लोगों को सहायता दी जाएगी.

योगी ने आगे कहा कि, ‘कैराना घराना शास्त्रीय संगीत के लिए जाना जाता था. यह पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रमुख व्यापारिक केंद्र हुआ करता था. हम कैराना को उसकी पहचान वापस दिलाएंगे. पहले शामली बिजली के लिए तरसता था, अब बिजली मिल रही है. पहले एक वर्ग ही सुरक्षित महसूस करता था, हमने तय किया है सुरक्षा सबको मिलेगी.’

योगी ने सोमवार को शामली जिले में पीएससी कैंप, फायरिंग रेंज समेत 426 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र और चेक वितरित किया. उन्हें 86 किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि, जो लोग पहले मंदिर जाने में संकोच करते थे, वे अब बड़ा टीका लगाने लगे हैं. पहले विकास का मतलब एक परिवार होता था, अब पूरा प्रदेश है.

योगी ने कहा कि, जब भी 2 निर्दोष युवा मुजफ्फरनगर में मारे जाते थे, तब लोगों को जाति नजर नहीं आ रही था. जब इस इलाके में हिंदुओं के घर जलाए जा रहे थे, तब जाति की राजनीति करने वालों को उनकी जाति नहीं दिखाई दी. उन्होंने बाबू हुकुम सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि, अब हुकुम सिंह हमारे बीच नहीं है. उन पर झूठे केस दर्ज कर उन्हें प्रताड़ित किया जाता था.

Tags: Kairana, Muzaffarnagar news, UP Election 2022, UP politics, Uttar Pradesh Politics, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर