पहले दिया तीन तलाक, फिर महिला ने शिकायत दर्ज कराई तो 5 साल की बेटी के सामने जिंदा जलाया

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 19, 2019, 10:42 AM IST
पहले दिया तीन तलाक, फिर महिला ने शिकायत दर्ज कराई तो 5 साल की बेटी के सामने जिंदा जलाया
तीन तलाक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने गई महिला को ससुराल वालों ने जिंदा जला दिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के श्रावस्ती (Shravasti) जिले के भिनगापुर थाना क्षेत्र के गादरा गांव में शुक्रवार को यह घटना हुई. बताया जाता है कि तीन तलाक (Triple Talaq) की शिकायत करने पर पांच साल की बच्ची के सामने ही उसकी मां को ससुराल वालों ने जला दिया.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के श्रावस्ती (Shravasti) जिले में तीन तलाक (Triple Talaq) दिए जाने पर पुलिस (Police) में शिकायत दर्ज कराने गई महिला को कथित रूप से उसके शौहर और ससुराल वालों ने जिंदा जला (Burnt Alive) दिया, जिससे पीड़िता की मौत हो गई. यह घटना शुक्रवार को जिले के भिनगापुर थाना क्षेत्र के गादरा गांव में हुई और बताया जाता है कि ये सब उनकी पांच साल की बेटी के सामने ही हुआ.

पीड़िता के पिता रमजान खान ने आरोप लगाया है कि उनके दामाद, नफीस मुंबई में रहते हैं. उन्होंने मेरी बेटी को 6 अगस्त को फोन पर ही तीन तलाक (Triple Talaq) दे दिया था. इसके बाद मेरी बेटी सईदा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने पहुंची, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज करने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि पहले पति को मुंबई से आने दो.

'चाचियों ने छिड़का केरोसिन, दादी ने लगा दी आग'
टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, 15 अगस्त को जब नफीस मुंबई से वापस आया तो पुलिस ने दोनों को बुलाया. पुलिस ने शौहर नफीस और बीवी सईदा से बात की और कहा कि दोनों साथ रहे. सईदा की बेटी फातिमा ने पुलिस को बताया, 'शुक्रवार दोपहर को मेरे पिता नमाज अता कर लौटे तो उन्होंने मां से घर छोड़कर जाने को कहा. इसी को लेकर दोनों में तकरार शुरू हो गई. फातिमा ने आगे बताया, 'मेरे दादा, दादी और चाची आए. पिता ने मां का बाल पकड़कर पीटा. इसी दौरान मेरी दो चाचियों ने मां के ऊपर केरोसिन छिड़क दिया और दादी ने आग लगा दी.'

पांच साल की बच्ची ने पुलिस को सुनाई पूरी कहानी
ये सब हो जाने के बाद जब सईदा के परिवार वालों को इस बारे में जानकारी मिली तो वे आनन-फानन में वहां पहुंचे. सईदा के भाई रफीक फातिमा को लेकर पुलिस स्टेशन गए. पुलिस के सामने पांच साल की बच्ची पूरे घटनाक्रम की बात बताई.

आरोपी नहीं हुआ गिरफ्तार
Loading...

पुलिस ने रविवार को एफआईआर दर्ज करने के बाद इस मामले की जांच के लिए एक टीम बनाई है. सईदा के शव को ऑटोप्सी के लिए भेजा गया है. हालांकि अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं हुआ है. रफीक ने कहा है कि अगर यहां पर जांच ठीक से नहीं हुई तो वे सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाएंगे.

तीन तलाक के आरोप की करेंगे जांच
वहीं श्रावस्ती पुलिस अधीक्षक (SP) ने बताया कि नफीस और उसके परिवार के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, हत्या और दहेज विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. एसपी ने कहा कि पीड़िता के पिता द्वारा लगाए गए तीन तलाक के आरोप की जांच की जाएगी. साथ ही इस मामले को भी देखेंगे कि पीड़िता द्वारा पुलिस में जाने के बाद भी मामला दर्ज क्यों नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में भीषण सड़क हादसा: ट्रक-कंटेनर की टक्कर में 11 की मौत, 20 घायल

कमाठीपुरा रेड लाइट एरिया छोड़कर जाने को मजबूर सेक्स वर्कर्स, ये है वजह...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए श्रावस्ती से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 8:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...