राम मंदिर निर्माण: 18 जुलाई की बैठक में भूमि पूजन पर आ सकता है बड़ा फैसला
Ayodhya News in Hindi

राम मंदिर निर्माण: 18 जुलाई की बैठक में भूमि पूजन पर आ सकता है बड़ा फैसला
बैठक में अहम फैसला लिया जा सकता है.

सुरक्षा सलाहकार व पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के पूर्व सुरक्षा इंचार्ज केके शर्मा और निर्माण समिति की चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र स्थानीय सुरक्षा अधिकारियों और ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के साथ बैठक कर तैयारियां शुरू कर दी है. 18 जुलाई को मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के शिलान्यास तिथि की भी घोषणा ट्रस्ट कर सकती है.

  • Share this:
अयोध्या. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए आधारशिला रखने पीएम मोदी (Narendra Modi) के अयोध्या आने को लेकर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने मंथन तेज कर दिया है. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की कल 18 जुलाई को एक महत्वपूर्ण बैठक सर्किट हाउस में दोपहर करीब 3:00 बजे शुरू होगी. इससे पहले शुक्रवार को अयोध्या दौरे पर पहुंचे रामजन्मभूमि परिसर के सुरक्षा सलाहकार व पीएम नरेंद्र मोदी के पूर्व सुरक्षा इंचार्ज केके शर्मा और निर्माण समिति की चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र स्थानीय सुरक्षा अधिकारियों और ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के साथ बैठक कर तैयारियां शुरू कर दी है. 18 जुलाई को मंदिर निर्माण के शिलान्यास तिथि की भी घोषणा ट्रस्ट कर सकती है.

18 जुलाई को होने वाले ट्रस्ट की बैठक से पहले अयोध्या पहुंचे रामजन्मभूमि परिसर सुरक्षा सलाहकार के के शर्मा व निर्माण समिति की चेयरमैन व पूर्व आईपीएस नृपेंद्र मिश्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय स्थानीय सुरक्षा अधिकारियों के साथ अयोध्या के सर्किट हाउस में बैठक कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर चर्चा की. माना जा रहा है कि अगस्त के पहले सप्ताह में मंदिर निर्माण की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रख सकते हैं. इस दौरान कई केंद्रीय मंत्री व संघ के मोहन भागवत का अयोध्या आगमन हो सकता है. ट्रस्ट व स्थानीय प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:- मेरठ: यहां गोबर से हो रहे लोग मालामाल, जानें क्या है मामला



वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भी बैठक
18 जुलाई को ट्रस्ट की बैठक अयोध्या सर्किट हाउस में होगी. बैठक दोपहर करीब 3:00 बजे से शुरू होगी जिसमें ट्रस्ट के 12 सदस्य मौजूद होंगे, तो वहीं तीन अन्य सदस्य वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होंगे. बैठक में आधारशिला रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के तारीख की घोषणा भी की जा सकती है. वहीं, 16 जुलाई को सर्किट हाउस में हुई शिष्टाचार बैठक में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र, सुरक्षा सलाहकार केके शर्मा, सदस्य डॉ. अनिल मिश्र, अयोध्या राजा विमलेंद्र मोहन मिश्र के साथ अयोध्या मंडल कमिश्नर एमपी अग्रवाल, जिलाधिकारी अयोध्या अनुज झा, अयोध्या रेंज आईजी संजीव गुप्ता, एसएसपी आशीष तिवारी मौजूद रहे. वहीं अयोध्या के संतों महंतों का मानना है कि ट्रस्ट जो फैसला लेगा उसे सब मानेंगे. संतों महंतों नेे उम्मीद जताई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचकर राम बाबा का दर्शन करेंगे और भूमि पूजन भी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज