Home /News /uttar-pradesh /

accused jitendra yadav arrested for murder of 50 year old woman during police raid nodark

Siddharthnagar: दबिश के दौरान पुलिस की गोली से नहीं हुई थी महिला की मौत, पकड़ में आया आरोपी

मृतक महिला के परिजनों ने पुलिस पर गोली मारने का आरोप लगाया था. (सांकेतिक फोटो)

मृतक महिला के परिजनों ने पुलिस पर गोली मारने का आरोप लगाया था. (सांकेतिक फोटो)

Siddharthnagar News: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के सदर थाना इलाके में शनिवार की रात पुलिस की दबिश के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से एक महिला की मौत के बाद हड़कंप मच गया था. वहीं, महिला के परिजनों ने पुलिस पर गोली मारने का आरोप लगाया था, लेकिन सोमवार को पुलिस ने जितेंद्र यादव नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो गोकशी में शामिल लोगों से रंगदारी वसूलता था.

अधिक पढ़ें ...

सिद्धार्थनगर. उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में दबिश के दौरान कथित रूप से पुलिस की गोली से 50 वर्षीय एक महिला की मौत के मामले में सोमवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह ने बताया कि हमने जितेंद्र यादव नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो गोकशी में शामिल लोगों से रंगदारी वसूलता था. हमने उसके कब्जे से 0.315 बोर की एक पिस्तौल और एक कारतूस का खोल बरामद किया है.

सिंह ने दावा किया कि पुलिस दबिश के दौरान मृत महिला की मौत भी उसी बोर की गोली से हुई है. ऐसे में आशंका है कि घटना के वक्त यादव ने ही गोली चलाई हो जिससे उस महिला की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि शनिवार को गोकशी के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस की एक टीम का ग्रामीणों द्वारा विरोध किया जा रहा था. सिंह ने बताया कि पुलिस का दल जब गांव से वापस लौट रहा था, उसी वक्त जितेंद्र यादव ने भीड़ की तरफ गोली चला दी, जो रोशनी नामक महिला को लगी जिससे उसकी मौत हो गई.

महिला के परिजनों ने लगाया था ये आरोप
गौरतलब है कि शनिवार की रात सिद्धार्थनगर सदर थाना क्षेत्र के इस्लाम नगर गांव में कथित गोकशी के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस की दबिश के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से 50 वर्षीय महिला रोशनी की मौत हो गई थी. महिला के परिजनों ने आरोप लगाया था कि दबिश के दौरान पुलिस द्वारा अपने बेटे को बेवजह गिरफ्तार किए जाने का विरोध करने पर एक पुलिसकर्मी ने उस महिला को गोली मार दी थी, जिससे उसकी मौत हो गई. हालांकि पुलिस का कहना है कि परिजन तथा कुछ ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया था. उस दौरान किसी अन्य व्यक्ति द्वारा चलाई गई गोली से महिला की मौत हुई.

बहरहाल, इस मामले में संबंधित पुलिस टीम पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस की तरफ से भी अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने और बलवा करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है. पुलिस अधीक्षक का दावा है कि गांव में हालात सामान्य हैं और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए वहां एक पुलिस पिकेट बनाया गया है.

Tags: Siddharthnagar News, Up crime news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर