Home /News /uttar-pradesh /

नेपाल में छुपे बैठे हैं यूपी के कई अपराधी, बॉर्डर से गिरफ्तार मुलजिम ने खोले कई राज

नेपाल में छुपे बैठे हैं यूपी के कई अपराधी, बॉर्डर से गिरफ्तार मुलजिम ने खोले कई राज

सिद्धार्थनगर पुलिस ने नेपाल पुलिस को 24 वांछित बदमाशों की एक लिस्ट सौंपी है.

सिद्धार्थनगर पुलिस ने नेपाल पुलिस को 24 वांछित बदमाशों की एक लिस्ट सौंपी है.

Coordination of India and Nepal Police : पुलिस अधीक्षक डॉ यशवीर सिंह ने कहा नेपाल में छिपे अपराधियों की तलाश जारी है. इस संबंध में वहां की पुलिस से भी सहयोग मांगा गया है. सिद्धार्थ नगर जिले की पुलिस ने 24 अपराधियों की लिस्ट नेपाल पुलिस से साझा की है और नेपाल पुलिस ने भी हमें 20 अपराधियों की लिस्ट दी है जो वहां अपराध कर यूपी में छुपे हैं.

अधिक पढ़ें ...

सिद्धार्थनगर. उत्तर प्रदेश के कई अपराधी नेपाल में ठिकाना बनाकर रह रहे हैं. इसी तरह नेपाल के कई अपराधियों ने यूपी में शरणस्थली बना रखी है. लेकिन अब इन अपराधियों को पकड़ने की तैयारी कर ली गई है. दो हफ्ते पहले दोनों देशों के अधिकारियों के बीच पुलिस लाइन के सभागार में बैठक हुई थी. इस बैठक में यह समझौता हुआ था कि दोनों देश मिलकर अपराधियों के खिलाफ मिलकर कार्रवाई करेंगे. इसी बैठक का नतीजा रहा कि कि 23 अक्टूबर को 25000 रुपये का इनामी बदमाश राजू इस्माइल नेपाल के लुंबिनी से पकड़ा गया. वह 3 साल से वहां ठिकाना बनाकर रह रहा था. राजू इस्माइल को 23 अक्टूबर को एसओजी की टीम ने बॉर्डर से पकड़ा है.

गिरफ्तार किए गए राजू इस्माइल ने पुलिस के सामने क‌ई राज खोले हैं और कई शातिर अपराधियों के बारे में पुलिस को बताया है. डुमरियागंज का 25000 का इनामी बदमाश अब्दुल हमीद और मोहाना का रहनेवाला फिरोज बंजारा भी नेपाल में ही छुपा बैठा है. इसके अलावा कई अन्य शातिर अपराधियों के बारे में भी राजू इस्माइल ने बताया है.

इन थानों में दर्ज हैं मामले

बता दें कि सिद्धार्थनगर पुलिस ने नेपाल की पुलिस को 24 ऐसे अपराधियों की सूची सौंपी है जो भारतीय क्षेत्र में अपराध करने के बाद नेपाल के रुपनदेही व कपिलवस्तु जिले के विभिन्न हिस्सों में छिपे हुए हैं और वहीं से अपना नेटवर्क चला रहे हैं. भारतीय पुलिस के पास इनके लोकेशन भी मौजूद हैं. लेकिन दूसरे राष्ट्र का मामला होने के कारण ये कार्रवाई करने में असमर्थ हैं. इनमें से ज्यादातर अपराधी वाहन चोरी के मामले में वांछित चल रहे हैं. इन सभी अपराधियों के खिलाफ शोहरतगढ़ थाने में 19, ढेबरूआ थाने में 14, मोहाना थाने में 10, बांसीथाने में 6, सदर थाना क्षेत्र में 3, कपिलवस्तु थाना क्षेत्र में 2, चिल्हिया थाना क्षेत्र में 2 और त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र में 2 मामले दर्ज हैं.

इन 24 वांछितों की लिस्ट सौंपी गई है नेपाल पुलिस को

जिले की पुलिस ने काफी दिनों से नेपाल में शरण लिए हुए अपराधियों की जो सूची नेपाल पुलिस को सौंपी है, उसमें रामअवतार, इस्माइल उर्फ इमरान, सागर वर्मा, आकाश यादव, रामनिवास विश्वकर्मा, निजामुद्दीन, सोहेल, जीशान शाह, विकास श्रीवास्तव, सूरज अग्रहरि, विशाल उर्फ जाहिद, सुनील चौधरी, अब्दुल्ला, इरफान, सुंदर यादव, मकसूद अहमद, ओम प्रकाश, इरशाद, जियाउद्दीन, पटेश्वरी, रामकिशन, फैज खान, रमजान और सोनू हैं.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर