Home /News /uttar-pradesh /

PM नरेंद्र मोदी ने UP को दिया 9 मेडिकल कॉलेजों की सौगात, पूर्वांचल की धरती से साधा विपक्ष पर निशाना, बोले- पहले चलती थी भ्रष्टाचार की साइकिल

PM नरेंद्र मोदी ने UP को दिया 9 मेडिकल कॉलेजों की सौगात, पूर्वांचल की धरती से साधा विपक्ष पर निशाना, बोले- पहले चलती थी भ्रष्टाचार की साइकिल

सिद्धार्थनगर की धरती से पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी पर साधा निशाना

सिद्धार्थनगर की धरती से पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी पर साधा निशाना

PM Modi In Siddharthnagar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इशारों ही इशारों में समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि पहले भ्रष्टाचार की साइकिल चलती थी. पिछली सरकारों में परिवारवादियों का भला हुआ.

    सिद्धार्थनगर. पांच दिन के अंदर दूसरी बार पूर्वांचल की धरती सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने नौ मेडिकल कॉलेज की सौगात दी. इस दौरान एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा. प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने सहयोग नहीं दिया. विकास कार्यों पर राजनीति की गई. पिछली सरकारों के लिए प्राथमिकता खुद के घर की तिजोरी भरना थी. लेकिन हमारी सरकार की प्राथमिकता जनहित है. डबल इंजन की सरकार में पूर्वांचल अब मेडिकल बन रहा है.

    प्रधानमंत्री ने इशारों ही इशारों में समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि पहले भ्रष्टाचार की साइकिल चलती थी. पिछली सरकारों में परिवारवादियों का भला हुआ. योगी जी की सरकार में अब 16 मेडिकल कॉलेज चल रहे हैं जबकि 30 निर्माणाधीन हैं. पिछली सरकारों में सिर्फ छह मेडिकल कॉलेज ही बने थे.

    पिछली सरकारों ने नहीं किया सहयोग
    प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘यूपी के भाई-बहन भूल नहीं सकते कि कैसे योगी आदित्यनाथ ने संसद में यूपी की बदहाल मेडिकल व्यवस्था की व्यथा सुनाई थी. योगी जी तब मुख्यमंत्री नहीं थे, सांसद थे. मुझे इस बात का हमेशा अफसोस रहेगा कि यहां पहले जो सरकार थी उसने हमारा साथ नहीं दिया. विकास के कार्यों में वो राजनीति को ले आई, केंद्र की योजनाओं को यहां यूपी में आगे नहीं बढ़ने दिया.”

    योगी जी ने बचाई बच्चों की जान
    पीएम मोदी ने आगे बोलते हुए कहा, ” जब योगी जी को जनता ने सेवा का मौका दिया तो उन्होंने दिमागी बुखार को बढ़ने से रोक, हजारों बच्चों का जीवन बचा लिया. सरकार जब संवेदनशील हो, गरीब का दर्द समझने के लिए मन में करुणा का भाव हो तो इसी तरह काम होता है.”

    चल रही थी भ्रष्टाचार की साइकिल
    प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘7 साल पहले जो दिल्ली में सरकार थी और 4 साल पहले जो यहां यूपी में सरकार थी, वो पूर्वांचल में क्या करते थे? जो पहले सरकार में थे, वो वोट के लिए कहीं डिस्पेंसरी की, कहीं छोटे-मोटे अस्पताल की घोषणा करके बैठ जाते थे. उसमें भी लंबा वक्त लगता था. सालों तक बिल्डिंग ही नहीं बनती थी, बिल्डिंग होती थी तो मशीनें नहीं होती थीं, या डॉक्टर और दूसरा स्टाफ नहीं होता था. ऊपर से गरीबों के हजारों करोड़ रुपए लूटने वाली भ्रष्टाचार की सायकिल चौबीसों घंटे अलग से चलती रहती थी. आज साढ़े चार साल की योगी सरकार में 16 नए मेडिकल कॉलेज कार्यरत हैं. जबकि 30 निर्माणाधीन हैं.’

    Tags: Pm narendra modi, Siddharthnagar News, UP news, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर