सिद्धार्थनगर: पढ़ाई की जगह महिला टीचरों को दुल्हन सजाने का फरमान वायरल, आदेश देने वाले ABSA सस्पेंड
Sidharthanagar News in Hindi

सिद्धार्थनगर: पढ़ाई की जगह महिला टीचरों को दुल्हन सजाने का फरमान वायरल, आदेश देने वाले ABSA सस्पेंड
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में शिक्षकों की लगा दी ड्यूटी

दरअसल, कहा जा रहा है कि नौगढ़ के खंड शिक्षा अधिकारी ध्रुव प्रसाद जायसवाल ने मौखिक आदेश को लिखित में जारी कर दिया. आदेश के जारी होने के बाद टीचरों ने भी इस पर आपत्ति जताई.

  • Share this:
सिद्धार्थनगर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी (Dr. Satish Dwivedi) के गृह जिले सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) में बच्चों को पढ़ाने-लिखाने की जगह 20 महिला शिक्षकों (Teachers) को सामूहिक विवाह योजना (Samuhik Vivah Yojna) में दुल्हनों को सजाने की जिम्मेदारी सौंप दी गईं. एबीएसए ध्रुव प्रसाद जायसवाल की तरफ से इस संबंध में जारी फरमान के वायरल होने के बाद विभाग की किरकिरी हुई तो बीएसए भी हरकत में आ गए. आनन-फानन में आदेश को निरस्त (रद्द) कर दिया गया. सोमवार देर शाम मंत्री डॉ़ सतीश द्विवेदी के निर्देश पर ध्रुव प्रसाद को सस्पेंड कर दिया गया.

दरअसल, बताया जा रहा है कि नौगढ़ के खंड शिक्षा अधिकारी ध्रुव प्रसाद जायसवाल ने मौखिक आदेश को लिखित में जारी कर दिया. आदेश के जारी होने के बाद टीचरों ने इस पर आपत्ति जताई. जानकारी मिलने पर बीएसए सूर्यकांत त्रिपाठी ने आदेश पर रोक लगा दिया. सोमवार देर शाम बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी के निर्देश पर ध्रुव प्रसाद को सस्पेंड कर दिया गया. इस मामले में जिलाधिकारी (डीएम) दीपक मीणा ने जांच के आदेश दिए हैं.

ABSA order
एबीएसए ध्रुव प्रसाद जायसवाल का महिला शिक्षकों को जारी किया गया लिखित आदेश




आज होना है सामूहिक विवाह कार्यक्रम
बता दें कि सिद्धार्थनगर जिले में 28 जनवरी को सामूहिक विवाह योजना प्रस्तावित है, यह कार्यक्रम बेसिक शिक्षा अधिकारी परिसर में होना तय है. सामूहिक विवाह समारोह की तैयारियां चल रही हैं. तैयारियों को अमलीजामा पहना रहे खंड शिक्षा अधिकारी नौगढ़ ध्रुव प्रसाद जायसवाल कार्यक्रम को लेकर इतना उत्साहित हो गए कि उन्होंने सोमवार को अपने क्षेत्र की 20 शिक्षिकाओं की ड्यूटी दुल्हनें सजाने के काम में लगा दीं. इनमें तीन प्रिंसिपल और दो शिक्षा मित्र भी शामिल थीं. इसके लिए उन्होंने बाकायदा कार्यालय आदेश जारी किया कि किन अध्यापिकाओं को दुल्हन सजाने की जिम्मेदारी दी जा रही है. महिला टीचरों को हिदायत दी गई कि वो 28 जनवरी को सुबह नौ बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंच जाएं. सूचना के लिए आदेश बीएसए को भी भेज दिया गया.

(इनपुट: शरद चंद्र त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें:

मुजफ्फरनगर में BJP विधायक के बिगड़े बोल, प्रियंका गांधी पर कसा विवादित तंज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading