Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: डुमरियागंज के बीजेपी कैंडिडेट को लगा बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने प्रचार पर लगाया 24 घंटे का बैन

UP Chunav: डुमरियागंज के बीजेपी कैंडिडेट को लगा बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने प्रचार पर लगाया 24 घंटे का बैन

डुमरियागंज के भाजपा प्रत्याशी राघवेंद्र प्रताप सिंह को लगा बड़ा झटका.

डुमरियागंज के भाजपा प्रत्याशी राघवेंद्र प्रताप सिंह को लगा बड़ा झटका.

UP Election 2022: यूपी विधानसभा प्रचार के दौरान सिद्धार्थनगर की डुमरियागंज सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी राघवेंद्र प्रताप सिंह (BJP MLA Raghvendra Singh) को बड़ा झटका लगा है. चुनाव आयोग ने विवादित बयान के कारण उनके 24 घंटे तक प्रचार करने पर बैन लगा दिया है. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो वह कह रहे थे कि जो हिंदू मुझे वोट नहीं देंगे, उनकी रगों में मुस्लिम खून है.मुझे अपमानित करोगे तो भी मैं अपमान सह लूंगा, लेकिन हमारे हिंदू समाज को अपमानित करने का प्रयास करोगे तो बर्बाद करके रख दूंगा.

अधिक पढ़ें ...

सिद्धार्थनगर. यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान सिद्धार्थनगर की डुमरियागंज सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी राघवेंद्र प्रताप सिंह (BJP MLA Raghvendra Singh) को चुनाव आयोग (Election Commission) ने बड़ा झटका दिया है. विवादित बयान के लिए चुनाव आयोग ने उनके ऊपर 24 घंटे का प्रतिबंध लगाया है. इस दौरान वह कहीं भी प्रचार नहीं कर सकेंगे.

चुनाव आयोग के मुताबिक, भाजपा कैंडिडेट पर यह बैन सोमवार सुबह 6 बजे से 24 घंटे तक जारी रहेगा. इस दौरान राघवेंद्र प्रताप सिंह प्रचार नहीं कर सकेंगे. वहीं, जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम दीपक मीणा ने इस बात की जानकारी दी है. वहीं, बैन लगने के बाद बीजेपी कैंडिडेट ने फेसबुक पर लिखा,’विरोधियों की साजिश से हमें 24 घंटे तक प्रचार करने से निर्वाचन आयोग द्वारा रोका गया है, लेकिन इस साजिश का जवाब आने वाली 3 मार्च को डुमरियागंज की राष्ट्रवादी, हिन्दुत्ववादी जनता जनार्दन जरूर देगी.’

बीजेपी कैंडिडेट का एक वीडियो हुआ था वायरल

डुमरियागंज के विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह का पिछले दिनों एक वीडियो क्लिप वायरल हुआ था. उसकी का चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है. वीडियो वह कह रहे थे कि जो हिंदू मुझे वोट नहीं देंगे, उनकी रगों में मुस्लिम खून है. वहीं, चुनाव आयोग से नोटिस मिलने के बाद विधायक ने स्‍वीकार किया था कि उन्‍होंने कुछ दिन पहले यह टिप्पणी की थी, लेकिन एक उदाहरण के रूप में कहा गया था और उनका किसी को भी धमकी देने का कोई इरादा नहीं था.’ वहीं, उन्‍होंने कहा कि क्या कोई डुमरियागंज में धमकी देकर चुनाव जीत सकता है जहां लगभग 1.73 लाख मुस्लिम मतदाता हैं, जिनका प्रतिशत लगभग 39.8 है.

वायरल वीडियो क्लिप में वह कह रहे थे कि मुझे बताओ, क्या कोई मुस्लिम मुझे वोट देगा? तो ध्यान रहे कि अगर इस गांव के हिंदू दूसरे पक्ष का समर्थन करते हैं, तो उनकी नसों में मुस्लिम खून है. वे देशद्रोही हैं. एक बार अगर चेतावनी देने के साथ समझ में नहीं आएगा तो इस बार मैं बता दूंगा की राघवेंद्र सिंह कौन है. साथ ही कहा कि मेरे साथ गद्दारी करोगे तो चलेगा, मैं अपमान सह लूंगा, मुझे अपमानित करोगे तो भी मैं अपमान सह लूंगा, लेकिन हमारे हिंदू समाज को अपमानित करने का प्रयास करोगे तो बर्बाद करके रख दूंगा. डुमरियागंज विधायक यूपी के सीएम योगी द्वारा गठित हिंदू युवा वाहिनी के प्रभारी भी हैं. हालांकि आम आदमी पार्टी के सांसद और यूपी के प्रभारी संजय सिंह ने चुनाव आयोग से बीजेपी कैंडिडेट के चुनाव लड़ने पर बैन लगाने की मांग की थी.

Tags: Siddharthnagar News, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर