UP Panchayat Chunav: पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर, इंडो-नेपाल बॉर्डर पर बनाए गए 12 बैरियर

यूपी में पंचायत चुनाव के मद्देनजर सिद्धार्थनगर में इंडो नेपाल सीमा पर सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है. (File Photo)

यूपी में पंचायत चुनाव के मद्देनजर सिद्धार्थनगर में इंडो नेपाल सीमा पर सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है. (File Photo)

Sidharthanagar News: त्रिस्तरीय ग्राम पंचायत चुनाव (Panchayat Election) को लेकर पुलिस एवं प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर नई रणनीति तैयार की है. नेपाल की ओर से आने वालों की सघन जांच तो होगी ही, साथ ही बैरियर पाइंट लगाकर वहां पुलिस मुस्तैद की जाएगी.

  • Share this:
सिद्धार्थनगर. उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय ग्राम पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) को लेकर पुलिस (Police) एवं प्रशासन अलर्ट मोड में आ गई है. सिद्धार्थनगर (Sidhartha Nagar) में सुरक्षा को लेकर नई और व्यापक पैमाने पर रणनीति तैयार की गई है. नेपाल (Nepal) की तरफ से आने वाले लोगों की सघन जांच तो की ही जाएगी. इसके साथ ही सभी चेकप्वाइंट पर बैरियर लगाकर एसएसबी एवं पुलिस बल मौजूद रहेंगे.

दरअसल भारत-नेपाल के बीच 68 किलोमीटर की खुली सीमा है, जिसकी वजह से पेट्रोलिंग बहुत आसान नहीं है. इसके बावजूद सभी खुले स्थानों पर एसएसबी एवं पुलिस के जवान तैनात रहेंगे. वहीं गैर जनपद से आने वाले लोगों की भी जांच की जा रही है. यहां एसआई, मुख्य आरक्षी, आरक्षी के साथ महिला आरक्षी की भी ड्यूटी लगाई जाएगी.

पुलिस बल की कमी को देखते हुए समन्वय

मिली जानकारी के मुताबिक संबंधित थाना पुलिस समय-समय पर इनके सहयोग में पहुंचती रहेगी. पंचायत चुनाव में उपद्रवी तत्वों की खोज में भी सभी सीमा पर बैरीकेड्स लगाने की रणनीति बनाई गई है.पुलिस बल की कमी को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एसएसबी से समन्वय स्थापित किया जा रहा है एवं पत्राचार किया जा रहा है.
पुलिस अलर्ट मोड पर

पुलिस अधीक्षक राम अभिलाष त्रिपाठी (SP Abhilash Tripathi) ने कहा है कि त्रिस्तरीय चुनाव ( Three Tier) को लेकर सिद्धार्थ नगर की पुलिस अलर्ट मूड में है. किसी भी तरह की कोई भी कमी नहीं आने दी जाएगी. अवांछनीय तत्वों पर कार्रवाई की जा रही है. अपर पुलिस अधीक्षक एवं नोडल अधिकारी सुरेंद्र चंद्र रावत ने कहा कि चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं. सिद्धार्थनगर जनपद की सीमा पर पुलिस बैरियर लगाया जाएगा. सीमा पर चेकिंग पॉइंट बनाया जाएगा एसएसबी के जांच के लिए अलग से सीरियल बनेगा जनपद में प्रवेश करने के लिए सघन चेकिंग से गुजरना पड़ेगा.

भारत-नेपाल सीमा पर यहां लगे 12 बैरियर



-लोटन थाना क्षेत्र में ठोठेरी बाजार

-मोहाना थाना क्षेत्र में नरकुल लालपुर और ककरहवा

-कपिलवस्तु थाना क्षेत्र में अलीगढ़वा, बजहा

-शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र में महली, खुनुवां कोटिया बाजार

-ढेबरूआ थाना क्षेत्र में बढ़नी, डिहवा मलगहिया

अंतर्जनपदीय सीमा पर लगने वाले बैरियर

-उसका बाजार थाना क्षेत्र में लक्षनपुर कंचनपुर

-लोटन थाना क्षेत्र में घोघी नदी पुल

-ढेबरूआ थाना क्षेत्र में घरुआर पुल

-त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र में बिस्कोहर सिंगरजोत बेलवा

-भवानीगंज थाना क्षेत्र में भडरिया बढ़नी चाफा चंद्रदीप घाट भैसाही बेताल, पिरैला सुल्तान

-डुमरियागंज थाना क्षेत्र में अमौना पांडे महुआरा

-खेसराहा थाना क्षेत्र में कलनाखोर, नवडिहवा सिरसिया घाट

भारत नेपाल सीमा पर 12 स्थानों पर चौकसी तो बरती ही जा रही है. इसके साथ ही सभी अंतर्जनपदीय चेक प्वाइंट पर 18 स्थानों पर पुलिस चेक पोस्ट रहेगी, जिससे त्रिस्तरीय ग्राम पंचायत चुनाव की सुरक्षा में इजाफा होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज