आरोप: सामूहिक विवाह में नाबालिग की हुई शादी तो दुल्हन से दो गुनी दूल्हे की उम्र
Sidharthanagar News in Hindi

आरोप: सामूहिक विवाह में नाबालिग की हुई शादी तो दुल्हन से दो गुनी दूल्हे की उम्र
सामूहिक विवाह कार्यक्रम में लापरवाही

शनिवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित इस मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत कुल एक सौ अठ्ठासी हिन्दू परिवार व पंद्रह मुस्लिम जोड़ों समेत कुल दो सौ तीन जोड़े शादी के बंधन में बंधे.

  • Share this:
सिद्धार्थनगर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना 'मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना' में सिद्धार्थनगर के ज़िम्मेदारों की बड़ी लापरवाही का आरोप लगा है. आरोप है कि सामूहिक विवाह योजना में आए जोड़ों में आधे दर्जन से अधिक नाबालिक लड़कियों की शादियां करवाई जा रही हैं. इसके अलावा एक जोड़ा ऐसा भी था, जिसमें दूल्हे की उम्र, दुल्हन से दो गुनी दिखी.

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में बड़ी खामी
दरअसल, शनिवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत कुल एक 188 हिन्दू परिवार व 15 मुस्लिम जोड़ों समेत कुल 203 तीन जोड़े शादी के बंधन में बंधे. बता दें, इससे पहले भी मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में कम उम्र की लड़कियों की शादी होने का मामला सामने आ चुका है.

अधिकारी ने कही जांच की बात
वहीं नाबालिकों की शादी कराएं जाने के मामले में जब कार्यक्रम में मौजूद ज़िले के मुख्य विकास अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शादी के लिए जो लड़के, लड़कियां आए हैं, इनके पूरे प्रकरण की जांच संबंधित ब्लाकों के बीडीओ द्वारा की गई है. अगर फिर भी ऐसा कोई मामला सामने आता तो जिन्होंने जांच की होगी, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी.



(शरद त्रिपाठी की रिपोर्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading