UP में अचानक बदला मौसम, सीतापुर में 2 सगे भाइयों समेत 3 की मौत से मचा कोहराम

UP में अचानक बदला मौसम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

UP में अचानक बदला मौसम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मामले की जानकारी होते ही परिवार में कोहराम मच गया. पुलिस (Police) ने दोनों मासूम भाइयों के शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

  • Share this:

सीतापुर. उत्तर प्रदेश में मौसम (Weather Change) की उठापटक जारी है. इसी कड़ी में यूपी के सीतापुर (Sitapur) में शुक्रवार को तेज हवाओं और बादल की गड़गड़ाहट के साथ बारिश शुरू हो गई. बारिश लोगों के लिए आफत बनकर बरसी, जिसमें एक मकान की पक्की दीवार गिरने से दो सगे मासूम भाइयों की तथा एक युवक की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई जबकि एक महिला आकाशीय बिजली गिरने से झुलस गई. मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार-पांच दिन गर्मी से राहत रहेगी. राजधानी लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में सुबह व शाम को ठंडी हवाएं चल रही हैं, वहीं आंशिक बदली भी है.

जानकारी के मुताबिक, शहर कोतवाली इलाके के मुंशीगंज निवासी राम कश्यप के दोनों मासूम बच्चे गौरव (12) और नेहाल (14) आज सुबह से शुरू हुई बारिश के बीच ही घर के पास शौच के लिए गए हुए थे. बताया जा रहा है कि दोनों भाई पंकज के घर के दीवार के पास शौच कर रहे थे तब ही बारिश के बीच तेज हवा के चलने से पंकज के घर की पक्की दीवार भरभरा कर गिर गई. जिसके मलबे के नीचे गौरव व नेहाल दब गए. दीवार गिरने की आवाज सुनकर लोग मौके पर पहुंच गए और मलबे में दबे दोनों मासूम भाइयों को बाहर निकाला. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

UP: अजय लल्लू का बीजेपी पर पलटवार, कहा- सत्ता के बल पर पंचायत चुनाव में किया धांधली का खेल

दीवार गिरने से दोनों भाइयों की मौत हो चुकी थी. मामले की जानकारी होते ही परिवार में कोहराम मच गया. पुलिस ने दोनों मासूम भाइयों के शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. दूसरी घटना सकरन थाना क्षेत्र के सोहरिया की है. जहां सोहरिया निवासी दीपू बारिश के दौरान छत पर पड़े छप्पर को सही कर रहा था. इसी दौरान तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली दीपू के ऊपर गिर गई जिससे दीपू गंभीर रूप से झुलस कर घायल हो गया.
परिवार वाले कुछ समझ पाते इससे पहले दीपू ने छत पर ही दम तोड़ दिया. दीपू की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. मौके पर पहुंचकर परिवार के सदस्यों ने उसके शव को छत से उतार कर नीचे लेकर पहुंचे. घटना की जानकारी परिजनों द्वारा तहसील प्रशासन को दे दी है. वहीं सदरपुर थाना क्षेत्र में खाना बनाते समय आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गई. जिसे इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज