यूपी में आंधी, बारिश और ओले का कहर, सीतापुर में 6 लोगों की मौत
Sitapur News in Hindi

यूपी में आंधी, बारिश और ओले का कहर, सीतापुर में 6 लोगों की मौत
यूपी में आंधी, बारिश और ओले का कहर.

प्रदेश के लगभग हर जिले में मौसम का मिजाज तल्ख हो गया है. बीती रात से प्रदेश के कई शहरों में अंधड़ और बारिश हो रही है. परेशानी का सबब ओला बना हुआ है.

  • Share this:
सीतापुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आंधी (Storm), बारिश (Rain) और ओले गिरने (Hail-Storm) से मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है. इसी कड़ी में यूपी के सीतापुर में तेज आंधी और बारिश के चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई. जबकि आकाशीय बिजली गिरने से पिता पुत्र गंभीर रूप से झुलस गए. मरने वालों में दो सिधौली, दो सदरपुर व एक बिसवा तहसील क्षेत्र में मौत हुई हैं. शुक्रवार सुबह तेज बारिश और आंधी के चलते सदरपुर थाना क्षेत्र के रुदायन में एक मकान ढह गया. जिसे छप्पर के नीचे दबकर रेशमा बानो की मौत हो गई. जबकि उसकी बहन आफरीन गंभीर रूप से घायल हो गई.

जिसे स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. इसी प्रकार इसी थाना क्षेत्र के सरैया महिपतसिंह गांव में एक पेड़ टीन पर गिर गया. जिसके नीचे दबकर रेणु देवी की मौत हो गई. वही सिधौली तहसील में भी एक महिला एक पुरुष की मौत हो गई है. संदीप पुत्र राम सहाय, गीता देवी निवासी थाना संदना, रेशम निवासी सदरपुर, रेनू देवी सदरपुर, रामपाल, गयादीन निवासी सिधौली की मौत हो चुकी है.


इन जिलों में गुरुवार रात से ही जारी है आंधी-पानी और ओले गिरना
प्रदेश के लगभग हर जिले में मौसम का मिजाज तल्ख हो गया है. बीती रात से प्रदेश के कई शहरों में अंधड़ और बारिश हो रही है. परेशानी का सबब ओला बना हुआ है. कुछ दिनों पहले भी जमकर ओले पड़े थे और बीती रात से भी कई शहरों में ओले पड़े. मौसम में आये इस बदलाव से ठण्ड तो ज्यादा नहीं बढ़ी है लेकिन, हवा के चलने से ठण्ड का एहसास जरूर बढ़ गया है. परेशानी की बात ये भी है कि अंधड़, बारिश और ओले का जो दौर शुरु हुआ है वो अगले कई दिनों तक जारी रह सकता है. बीती रात बांदा, गोण्डा, फतेहपुर, पीलीभीत, सीतापुर, बहराइच, अयोध्या, देवरिया और लखनऊ में अंधड़ बारिश का दौर जारी है. इन शहरों में रूक रूककर बारिश हो रही है.



इनपुट- संदीप मिश्रा

ये भी पढ़ें:

कोरोना वायरस: यूपी में 22 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद, सिर्फ परीक्षा वाले स्कूल खुले रहेंगे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading