सीतापुर : धान खरीद केंद्र की धांधली के खिलाफ धरने पर बैठे BJP MLA

एसडीएम के आदेश पर देर रात जब तौल शुरू हुई तो बीजेपी एमएलए सुरेश राही ने धरना खत्म कर दिया.

एडीएम ने रात में ही तौल शुरू कराने का निर्देश दिया तौल शुरू होते ही विधायक ने धरना समाप्त कर दिया. विधायक का आरोप था कि लहरपुर तहसील प्रशासन भ्रष्टाचार में लिप्त है. वह सरकार की छवि खराब कर रहा है.

  • Share this:
सीतापुर. यूपी (Uttar Pradesh) के सीतापुर में BJP MLA सुरेश राही लहरपुर तहसील के लालपुर मंडी गेट पर धरने पर बैठ गए. नाराज MLA ने SDM लहरपुर राम दरस राम पर गंभीर आरोप लगाए. BJP MLA के धरने की सूचना मिलते ही ADM विनय पाठक व ASP डॉ. राजीव दीक्षित मौके पर पहुंचे और MLA सुरेश राही को मनाने जुट गए. लेकिन जिद पर अड़े MLA के प्रशासन की बात सुनने को तैयार नहीं थे. प्रशासन के काफी गुजारिश के बाद MLA माने और अपना धरना समाप्त किया.

MLA ने SDM पर लगाये गंभीर आरोप

MLA सुरेश राही का कहना है कि लगातार किसानों से सूचना मिल रही थी कि धान क्रय केंद्र पर तौल नहीं हो रही है. जब कुछ कार्रवाई नहीं हुई तो डीएम से बात की. डीएम ने एसडीएम से बात की और एसडीएम ने डीएम को गुमराह कर दिया और बता दिया कि सेंटर खैराबाद में है. डीएम साहब ने तत्काल कार्रवाई कराई. स्वयं जांच करने गए. दोबारा मेरी बात हुई डीएम ने बताया जांच कर ली है. तब मैंने कहा आप गलत जगह गए थे. किसानों से ₹200 प्रति कुंतल मांगा जा रहा है, दो सौ रुपये दो तो धान तौला जाएगा और एसडीएम लहरपुर के नाम पर रोज चहेतों की ट्रालियां तौली जा रही है.

तहसील प्रशासन भ्रष्टाचार में लिप्त - MLA

विधायक ने कहा मेरी कोई मांग नहीं है सिवा इसके कि हमारे किसान भाइयों का धान समय से तौला जाए. लहरपुर तहसील प्रशासन पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त है. वह सरकार की छवि खराब कर रहा है और अपनी जेब भरने का काम कर रहा है. मेरी मांग है कि तत्काल तौल चालू की जाए और एसडीएम लहरपुर को निलंबित किया जाए.

SDM की किसानों से हुई तू-तू, मैं-मैं

BJP MLA के धरने पर बैठने की जानकारी होने पर SDM लहरपुर राम दरश राम मौके पर पहुंचे और MLA सहित किसानों से वार्ता करने लगे. SDM की किसानों से तू-तू, मैं-मैं होने लगी. इसी बीच एसडीएम किसानों को धमकाते भी नजर आए.

देर रात शुरू हुई तौल

बीजेपी एमएलए सुरेश राही के मंडी गेट पर किसानों व समर्थकों के साथ धरने पर बैठ जाने की सूचना मिलते ही जिले के आला अधिकारियों में हड़कंप मच गया आनन-फानन में एडीएम विनय पाठक व एएसपी डॉ राजीव दीक्षित मौके पर पहुंचे. दोनों ही अधिकारी एमएलए से काफी देर तक बातचीत करते रहे, जिसमें एडीएम ने रात में ही तौल शुरू कराने का निर्देश दिया तौल शुरू होते ही विधायक ने धरना समाप्त कर दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.