Home /News /uttar-pradesh /

सीतापुर में नाबालिग बालिका के धर्मांतरण का मामला दर्ज, पुलिस की 6 टीमें कर रहीं आरोपी की तलाश

सीतापुर में नाबालिग बालिका के धर्मांतरण का मामला दर्ज, पुलिस की 6 टीमें कर रहीं आरोपी की तलाश

 ( सांकेतिक तस्वीर)

( सांकेतिक तस्वीर)

सीतापुर (Sitapur): पुलिस ने विवेचना के दौरान साक्ष्यों के आधार पर 3/5 उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन परिषद अधिनियम की धारा में मुकदमा तरमीम किया है. एसपी आरपी सिंह का कहना है कि केस की मॉनिटरिंग की जा रही है.

सीतापुर. उत्तर प्रदेश के सीतापुर (Sitapur) में नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने के मामले में पुलिस ने जांच के बाद धर्म परिवर्तन की धाराओं में केस दर्ज किया है. मामला तंबौर थाना क्षेत्र में दर्ज किया गया है. पुलिस ने विवेचना के दौरान साक्ष्यों के आधार पर 3/5 उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन परिषद अधिनियम की धारा में मुकदमा तरमीम किया है. पुलिस अधिकारियों की चहल कदमी थाने के गेट से लेकर गांव के गलियारों तक बढ़ गई है.

जानकारी के अनुसार तंबौर थाना क्षेत्र बीती 23 नवंबर की रात एक समुदाय का युवक गांव की ही एक दूसरे समुदाय की नाबालिग बालिका को अपने साथ भगा ले गया था. मामले की जानकारी होने पर बालिका के पिता ने थाने पर तहरीर दी. पिता ने नाबालिग पुत्री के अपरहण करने का आरोप युवक जिबराईल पर लगाया. उन्होंने कहा कि जिबराईल अपने साथियों के सहयोग से उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर अपरहण कर लिय है. यही नहीं पिता ने युवक द्वारा उसकी बेटी का जबरन धर्म परिवर्तन कराये जाने का भी आरोप लगाया था.

पुलिस ने पिता के द्वारा लगाए गए आरोपों व दी गई तहरीर के आधार पर धारा 363, 366 के तहत मुकदमा दर्ज किया. पुलिस ने इस पूरे मामले को लेकर 4 लोगों को हिरासत में लिया था, जिसमें आरोपी युवक का साथ देने के आरोप में युवक के बहनोई और भाई को पुलिस ने जेल भेज दिया था.

विवेचना के बाद बढ़ाई धारा
मामले में हिंदू संगठन सक्रिय हुआ और पुलिस के अधिकारियों से मुलाकात कर मामले की गहनता से जांच किए जाने की मांग की. थाना पुलिस ने विवेचना के दौरान साक्ष्यों के आधार पर धारा 363, 366 के तहत पूर्व में दर्ज किए गए मुकदमे में 3/5 उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म सम परिवर्तन परिषद अधिनियम की धारा में मुकदमे को तरमीम किया. धर्म परिवर्तन की धाराओं में मुकदमा तरमीम होने के बाद पुलिस के आला अधिकारी एकाएक सक्रिय हो गए और पुलिस के अधिकारी थाने की दहलीज से लेकर नाबालिग बालिका के गांव के गलियारों में चहलकदमी बढ़ा दी है.

जल्द होगी गिरफ्तारी-एसपी
पूरे मामले को लेकर एसपी आरपी सिंह का कहना है कि पिता की तहरीर में जो आरोप लगाए गए थे, उन आरोपों को लेकर मुकदमा पंजीकृत किया गया था लेकिन विवेचना के दौरान जो साक्ष्य सामने आए उसके आधार पर 3/5 उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन परिषद अधिनियम की धारा बढ़ाई गई है. एसपी ने बताया कि इस पूरे मामले को लेकर उनके द्वारा खुद मॉनिटरिंग की जा रही है. आरोपी युवक को पकड़ने व नाबालिग की बरामदगी के लिए 6 टीमों को लगाया गया है. नाबालिग को भगाने में जिन लोगों के द्वारा सहयोग किया गया, उन दो लोगों को गिरफ्तार कर पहले ही जेल भेजा जा चुका है. जल्द ही नाबालिग बालिका व आरोपी युवक की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

आपके शहर से (सीतापुर)

सीतापुर
सीतापुर

Tags: Crime in up, Up news in hindi, UP news updates

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर