बांदा में ट्रक के खलासी के घर पहुंची CBI टीम, सीतापुर जेल में शुरू हुई सेंगर से पूछताछ

सीबीआई टीम ने शनिवार को जिला कारागार पहुंच कर उन्नाव कांड में फंसे भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से करीब 6 घंटे तक जेल में पूछताछ की थी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 4, 2019, 1:15 PM IST
बांदा में ट्रक के खलासी के घर पहुंची CBI टीम, सीतापुर जेल में शुरू हुई सेंगर से पूछताछ
बांदा में ट्रक के खलासी के घर पहुंची CBI टीम
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 4, 2019, 1:15 PM IST
बहुचर्चित उन्नाव रेप केस मामले की जांच के सिलसिले में सीबीआई की टीम रविवार को ट्रक के खलासी मोहन के घर जांच करने बांदा पहुंची. टीम मोहन के परिजनों से पूछताछ कर रही है. पैलानी इलाका का रहने वाला मोहन एक्सीडेंट के दौरान ट्रक पर मौजूद था. उधर, सीबीआई की टीम एक बार फिर सीतापुर जेल पहुंची है. जहां मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ कर रही है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की टीम प्रदेश के करीब 17 जगहों पर छापेमारी कर रही है. हालांकि, ऑपरेशन जारी रहने के कारण अभी जगहों का खुलासा नहीं किया गया है.

जांच के दायरे में जेल में लगा सीसीटीवी सिस्टम
इसके पहले, सीबीआई टीम ने शनिवार को जिला कारागार पहुंच कर उन्नाव कांड में फंसे भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से करीब 6 घंटे तक जेल में पूछताछ की थी. सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम एक प्राइवेट गाड़ी से जेल पहुंची है. टीम ने जेल अधिकारियों से कई अहम दस्तावेज भी तलब किए. जेल के सीसीटीवी सिस्टम को भी सीबीआई ने अपने जांच के दायरे में लिया है. आरोपी विधायक से मुलाकात करने वालों की सूचना भी तलब की गई है.

बांदा पहुंची सीबीआई टीम
बांदा पहुंची सीबीआई टीम


सीबीआई जांच में आई तेजी
इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई ने रेप पीड़िता के चाचा से रायबरेली जेल में पूछताछ की थी. रात में रायबरेली जिला प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार चाचा को दिल्ली की तिहाड़ जेल भेज दिया. रायबरेली में सीबीआई टीम गुरबख्शगंज इलाके में दुर्घटनास्थल पर पहुंची. टीम ने मौका-ए-वारदात और मारुति स्विफ्ट कार को टक्कर मारने वाले ट्रक का निरीक्षण किया. दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंचे पुलिस अधिकारियों से भी सीबीआई की टीम ने बातचीत की. उधर, महिला अधिकारियों सहित सीबीआई अफसरों का एक दल पीड़िता के परिवार वालों से बातचीत करने ट्रामा सेंटर भी पहुंचा था.

यह है पूरा मामला 
Loading...

उन्नाव के विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता अपने परिजनों समेत रायबरेली से उन्नाव लौटते समय रास्ते में सड़क हादसे का शिकार हो गई थी. उसकी कार और ट्रक के बीच हुई टक्कर में पीड़िता की चाची और मौसी की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि वो खुद और उसके वकील महेंद्र सिंह चौहान गंभीर रूप से घायल हैं.

दोनों घायलों का लखनऊ के केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है. प्रशासन ने ऐलान किया है कि दुर्घटना में घायल दोनों लोगों (रेप पीड़िता और उसके वकील) के इलाज का सारा खर्च राज्य सरकार उठाएगी.

ये भी पढ़ें:

उन्नाव रेप कांड: यूपी के कई जिलों CBI की ताबड़तोड़ छापेमारी, कई अहम दस्तावेज जब्त

ट्रक ड्राइवर ने बताया उन्नाव रेप पीड़िता के साथ कैसे हुआ हादसा

खनन घोटाला: ईडी ने किया गायत्री प्रजापति सहित पांच IAS अफसरों के खिलाफ केस दर्ज
First published: August 4, 2019, 12:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...