उन्नाव रेप केस: सीतापुर जेल पहुंची CBI टीम, MLA कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ जारी

लखनऊ से सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम आज उन्नाव रेप कांड की रिपोर्ट लेने उन्नाव के माखी थाना पहुंची. टीम ने यहां पर माखी गांव में पीड़िता तथा वकील के घर की सुरक्षा का भी जायजा लिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 3, 2019, 5:46 PM IST
उन्नाव रेप केस: सीतापुर जेल पहुंची CBI टीम, MLA कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ जारी
उन्नाव रेप केस: सीतापुर जेल पहुंची CBI टीम
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 3, 2019, 5:46 PM IST
उन्‍नाव रेप पीड़‍िता के साथ हुए एक्‍सीडेंट मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ करने के लिए सीबीआई की टीम शनिवार को सीतापुर जेल पहुंची है. सीबीआई टीम में चार अफसर मौजूद हैं. सीतापुर जेल में सीबीआई टीम के पहुंचने से वहां पर हड़कंप मच गया. सीतापुर जेल में उन्नाव में नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर बंद है. टीम आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ कर रही है. इस दौरान सीतापुर के जेल अधीक्षक को सीबीआई टीम ने परिसर से बाहर कर दिया. इससे पहले उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के जानलेवा एक्सीडेंट की गुत्थी सुलझाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) की टीम शनिवार को लखनऊ के ट्रामा सेंटर पहुंची. जहां पीड़ित और उसके वकील भर्ती है.

लखनऊ से सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम आज उन्नाव रेप कांड की रिपोर्ट लेने उन्नाव के माखी थाना पहुंची. टीम ने यहां पर माखी गांव में पीड़िता तथा वकील के घर की सुरक्षा का भी जायजा लिया है. बताया जा रहा हैं कि दिल्ली सीबीआई के अधिकारियों ने माखी थाने के कई पुलिसकर्मियों से पूछताछ की.

सीतापुर जेल पहुंची CBI टीम
सीतापुर जेल पहुंची CBI टीम


सीबीआई ने इस मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, उसके भाई मनोज और अन्य के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, आपाराधिक साजिश की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद CBI की हलचल बढ़ गई.

यह है पूरा मामला 
उन्नाव के विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता अपने परिजनों समेत रायबरेली से उन्नाव लौटते समय रास्ते में सड़क हादसे का शिकार हो गई थी. उसकी कार और ट्रक के बीच हुई टक्कर में पीड़िता की चाची और मौसी की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि वो खुद और उसके वकील महेंद्र सिंह चौहान गंभीर रूप से घायल हैं.

इन दोनों का लखनऊ के केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है. प्रशासन ने ऐलान किया है कि दुर्घटना में घायल दोनों लोगों (रेप पीड़िता और उसके वकील) के इलाज का सारा खर्च राज्य सरकार वहन करेगी.
Loading...

(रिपोर्ट: हिमांशु पुरी)

ये भी पढ़ें:

नोएडा के इस चर्चित दरोगा को मिली हाईकोर्ट से बड़ी राहत, ये रही वजह

उन्नाव केस: पीड़िता की हालत नाज़ुक, डॉक्टरों ने वकील पर से हटाया वेंटीलेटर

अयोध्या को जिस हक से वंचित किया गया, वो हक मिलना चाहिए: CM योगी
First published: August 3, 2019, 3:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...