तुर्की से लौटे लखीमपुर के कोरोना पॉजिटिव शख्स ने सीतापुर के 2 डॉक्टरों करवाया था इलाज, मचा हड़कंप
Lucknow News in Hindi

तुर्की से लौटे लखीमपुर के कोरोना पॉजिटिव शख्स ने सीतापुर के 2 डॉक्टरों करवाया था इलाज, मचा हड़कंप
सांकेतिक तस्वीर

सीतापुर (Sitapur) के दोनों डॉक्टरों (एक जिला अस्पताल के डिप्टी सीएमएस) के संपर्क में आने वाला शख्स लखीमपुर जनपद के मैगलगंज का रहने वाला है, जो तुर्की से वापस घर आया था. दोनों चिकित्सकों को डॉक्टरों की निगरानी में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है.

  • Share this:
सीतापुर. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में तुर्की (Turkey) से लौटे एक शख्स ने कोराना वायरस (Coronavirus) के संदेह में सीतापुर (Sitapur) के जिला अस्पताल और निजी चिकित्सक से इलाज कराया. इसके बाद वह लखनऊ आया, जहां कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इसके बाद से लखीमपुर से लेकर सीतापुर तक हड़कंप मच गया है. जानकारी के अनुसार युवक के संपर्क में आए सीतापुर जिला अस्पताल के डिप्टी सीएमएस और एक निजी चिकित्सक को आइसालेशन में रख दिया गया है. उनके नमूने भी जांच के लिए भेजे गए हैं. वहीं लखीमपुर में युवक के गांव में टीम रवाना कर दी गई है. पता लगाया जा रहा है कि अब तक वह शख्स कितने लोगों के संपर्क में आ चुका है.

दरअसल युवक को कुछ दिक्कत हुई तो उसने सीतापुर जिला अस्पताल के डिप्टी सीएमएस और एक निजी चिकित्सक से संपर्क किया. डॉक्टरों ने कोरोना वायरस को लेकर शख्स का सैंपल लखनऊ भेज कर परीक्षण करवाया. जिसमें शख्स का सैंपल कोरोना पॉजिटिव निकला. युवक अब लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती है. उधर सीतापुर जिले में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में जिला अस्पताल के डिप्टी सीएमएस को निगरानी के तौर पर जिला अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. वहीं जिला प्रशासन ने निजी चिकित्सक की क्लीनिक को बंद कराकर निजी चिकित्सक को भी निगरानी के तौर पर रखा है.

मैगलगंज का रहने वाला है शख्स, तुर्की गया था घूमने
दोनों डॉक्टरों के संपर्क में आने वाला शख्स लखीमपुर जनपद के मैगलगंज का रहने वाला है, जो तुर्की से वापस घर आया था. बताते हैं कि शख्स कंपनी की तरफ से दिए गए पैकेज पर तुर्की घूमने गया था. वहां से वापस आने के बाद करीब 1 सप्ताह पूर्व कुछ परेशानी महसूस होने पर जिला अस्पताल के डिप्टी सीएमएस से इलाज के तौर पर संपर्क किया था. इलाज के दौरान हालत में सुधार न होने पर शख्स ने एक निजी चिकित्सक से संपर्क किया था, जिसके बाद निजी चिकित्सक ने शख्स को लखनऊ में परीक्षण करने को कहा था. सैंपल में शख्स का परीक्षण पॉजिटिव पाया गया, जिसके बाद दोनों चिकित्सकों को डॉक्टरों की निगरानी में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है.
ये भी पढ़ें:



'UP में काशी विश्वनाथ, श्रीराम, बांके बिहारी इसलिए हम कोरोना को मार भगाएंगे'

योगी सरकार के 3 साल पर बोले अखिलेश यादव- मुसलमानों के उत्पीड़न में नंबर वन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading