Corona के लोगों का गांव में रहना हुआ मुश्किल, अन्य लोग कर रहे हैं भेदभाव
Sitapur News in Hindi

Corona के लोगों का गांव में रहना हुआ मुश्किल, अन्य लोग कर रहे हैं भेदभाव
इस बीमारी ने यूपी के सीतापुर जिले के एक गांव के लोगों की परेशानी काफी बढ़ा दी है. (फोटो साभार: ANI)

देश में कोरोना संक्रमण (Covid-19) के बढ़ते खतरे के कारण सरकार और आम लोग सतकर्ता बरत रहे हैं. लेकिन इस बीमारी ने यूपी (UP) के सीतापुर जिले (Sitapur) के एक गांव के लोगों की परेशानी काफी बढ़ा दी है.

  • Share this:
लखनऊ. देश में कोरोना संक्रमण (Covid-19) के बढ़ते खतरे के कारण सरकार और आम लोग सतकर्ता बरत रहे हैं. लेकिन इस बीमारी ने यूपी (UP) के सीतापुर जिले (Sitapur) के एक गांव के लोगों की परेशानी काफी बढ़ा दी है. इस गांव के लोगों का आरोप है कि वो अपने गांव के नाम के कारण भेदभाव का शिकार हो रहे हैं. दरअसल, यूपी के सीतापुर जिले के इस गांव का नाम 'कोरोना' है. इस गांव में रहने वाले लोगों का कहना है कि कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने के बाद उन्हें अपने गांव के नाम की वजह से भेदभाव का सामना करना पड़ रहा है.

यहां के एक ग्रामीण राजन ने एएनआई से बातचीत में कहा कि जब भी हम लोगों से कहते हैं कि हम कोरोना से हैं, तो लोग हमें नजरअंदाज करते हैं. लोग ये समझ नहीं पा रहे हैं कि ये एक गांव का नाम है ना की इस वायरस से कोई संक्रमित व्यक्ति.


यूपी में बढ़ रही है संक्रमितों की संख्या
यूपी में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 67 तक पहुंच गई. यूपी के नोएडा में कोरोना पॉजिटिव के 27 केस पाए गए हैं. शनिवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना के 14 नए पॉजिटिव केस मिले. इनमें से 9 नोएडा, 4 मेरठ और वाराणसी में एक मामला सामने आया. गाजियाबाद में दो नए मामले सामने आए हैं. वहीं राजधानी लखनऊ में पिछले 5 दिनों के भीतर कोई मरीज नहीं मिला है. वहीं, नोएडा में 15 से ऊपर मरीज पिछले 3 दिनों के भीतर मिल चुके हैं. चिकित्सकों ने आशंका व्यक्त की है कि नोएडा में कम्युनिटी ट्रांसफर की वजह से भी संक्रमण फैल सकता है.



यूपी के इन जिलों में संक्रमित मरीज
अब तक आगरा में 10, गाजियाबाद में 7, मेरठ में 5, नोएडा में 27, लखनऊ में 8, वाराणसी व पीलीभीत में दो-दो, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली और बागपत में एक-एक मरीज भर्ती हैं.

देश में 106 मामले आए सामने
गौरतलब है कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 106 मामले सामने आए हैं. जिसके बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 979 हो गई है. जबकि देश भर में कोरोना वायरस के 6 लोगों की मौत हो गई है. इस के बाद देश में मृतकों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने मौत के छह नए मामलों की जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र और तेलंगाना में एक-एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि आईसीएमआर की ओर से आर गंगा केतकर ने कहा कि आज तक हमने 34,931 टेस्ट किए हैं.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: अपने रिश्‍तेदार के घर मिला अस्‍पताल से भागा कोरोना पॉजिटिव मरीज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading